Tuesday, Jun 28, 2022
-->
rahul-gandhi-attacks-bjp-narendra-modi-in-amethi-says-will-remove-gst-from-most-things

राहुल ने अमेठी में BJP पर बोला हमला, कहा- ज्यादातर चीजों से हटाएंगे GST

  • Updated on 7/5/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी दौरे के दूसरे दिन केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर सियासी तीर चलाए। बेरोजगारी, किसान और जीएसटी के मुद्दे पर भाजपा सरकार को आड़े हाथ लिया।

विजय माल्या की देश-विदेश में डूबने वाली है लुटिया, संपत्तियों की हुई पहचान

जीएसटी को आम जनता और छोटे व्यापारियों के लिए नुकसानदेह करार देते हुए उन्होंने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में कांग्रेस सरकार बनने पर जनता की आम जरूरत से जुड़ी अधिकतर चीजों से जीएसटी हटा लिया जाएगा। 

महिला टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत पर गिरेगी गाज, फर्जी निकली डिग्री

मुकुटनाथ इंटर कॉलेज ताला खजुरी गौरीगंज में किसानों की चौपाल में राहुल गांधी ने कहा कि जीएसटी से आम जनता को महंगाई से जूझना पड़ रहा है और छोटे व्यापारियों का नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस की नीति साफ है। जैसे ही हमारी सरकार बनेगी, हम जीएसटी को बदल देंगे। एक कर होगा। जनता जिन चीजों को ज्यादा इस्तेमाल करती है, उनको जीएसटी के दायरे से निकल दिया जाएगा। पेट्रोल-डीजल को हम जीएसटी के दायरे में लाएंगे।'

कठुआ कांड: पठानकोट कोर्ट ने एक और आरोपी को माना बालिग

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर सरकार हिंदुस्तान के सबसे अमीर 15 लोगों का दो लाख करोड़ रुपये का कर्ज एक साल में माफ कर सकती है, तो फिर वह किसानों का लोन भी माफ कर सकती है। कर्नाटक में हमारी सरकार ने ऐसा किया है। हम यह नहीं कह रहे हैं कि आप सिर्फ किसानों का कर्ज माफ करें। हमारा कहना है कि आप न्याय करिये। अगर आप अमीर लोगों का कर्ज माफ कर रहे हैं तो किसानों का भी माफ कीजिये। 

अखिलेश-मुलायम अपनी करोड़ों की जमीन पर बनाएंगे गेस्ट हाउस और लाइब्रेरी

नोएडा में बाबा रामदेव का फूड पार्क बना, लेकिन...
राहुल ने अमेठी में फूड पार्क लगाने की अपनी पिछली योजना का जिक्र करते हुए कहा कि केंद्र में जब कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए सरकार थी, तब वह अमेठी में फूड पार्क लगाना चाहती थी। इस पार्क में 40-50 अलग-अलग कारखाने होते। उसमें चिप्स, कैचप, अचार और अन्य अलग-अलग चीजें बनतीं। किसान जो उगाते, उसे फूड पार्क में लाकर बेच सकते थे। मगर मोदी सरकार ने अमेठी से फूड पार्क छीन लिया। 

केजरीवाल सरकार पर NGT ने लगाया 50 हजार रुपये का जुर्माना

उन्होंने कहा, 'नोएडा में बाबा रामदेव का फूड पार्क बन रहा है, लेकिन अमेठी में नहीं बनने दिया। मेरा अमेठी, रायबरेली और सुल्तानपुर के किसानों से वायदा है कि जैसे ही कांग्रेस सरकार बनेगी, यहां फूड पार्क बनेगा। मैं उसका उद्घाटन करूंगा। आप अपना माल सीधे फूडपार्क में बेच सकेंगे।' 

BCCI का मसौदा संविधान: सुप्रीम कोर्ट ने राज्य क्रिकेट संघों के चुनाव पर लगाई रोक

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी हिंदुस्तान के किसान पर यकीन नहीं करते। वह खुद पर और अपने इर्द-गिर्द के 10-15 अधिकारियों पर भरोसा करते हैं, लेकिन हम हिंदुस्तान के किसान, मजदूर और छोटे दुकानदार पर भरोसा करते हैं।

इमरान खान ने भारत-पाक गतिरोध के लिए मोदी सरकार को ठहराया जिम्मेदार

उन्होंने कहा, 'हमारी सोच है कि यहां बाहर से माल ना आए। बल्कि अमेठी का माल बाहर जाए। मैं वह दिन देखना चाहता हूं, जहां जापान या अमेरिका में कोई फल खाए और उसके डिब्बे पर लिखा हो 'मेड इन उत्तर प्रदेश' या 'मेड इन अमेठी'।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.