Thursday, Oct 28, 2021
-->
rahul gandhi attacks modi bjp goverment on agricultural laws reveal flaw content law rkdsnt

राहुल गांधी ने 'हम दो हमारे दो' के जरिए मोदी सरकार पर बोला हमला

  • Updated on 2/11/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज लोकसभा में कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों के कंटेट में मंडियों को खत्म करना है। पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ये कानून 'हम दो हमारे दो' के लिए हैं।

सोशल मीडिया के दुरूपयोग को लेकर मोदी सरकार सख्त, रविशंकर प्रसाद ने चेताया

AAP बोली- उत्तराखंड आपदा के पीड़ित परिवारों को 25-25 लाख रुपए मुआवजा दे मोदी सरकार

साफ है कि उन्होंने मोदी-शाह और अदानी-अंबानी पर निशाना साधा है, हालांकि उन्होंने भाषण में उनका नाम नहीं लिया। इसके बाद लोकसभा में हंगामा शुरू हो गया। सत्तारुढ़ दल के नेताओं ने राहुल गांधी को कुछ देर के लिए नहीं बोलने दिया। बाद में माहौल शांत हुआ और उन्होंने अपनी बात रखनी शुरू की। इसके साथ उन्होंंने दो मिनट के लिए किसान आंदोलन के शहीदों के समर्थन में मौन भी रखा। कृषि कानूनों पर बोलने के बाद राहुल ने बजट पर बात करने से इनकार कर दिया।

राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को तीन नये कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया कि यह ‘हम दो, हमारे दो’ की सरकार है।  उन्होंने लोकसभा में आम बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। राहुल ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री जी ने अपने भाषण में कहा था कि विपक्ष केवल आंदोलन की बात कर रहा है लेकिन कानूनों के कंटेंट और इंटेंट के बारे में नहीं बोल रहा है। मैं इन कानूनों के कंटेंट और इंटेंट के बारे में बताता हूं।’’ 

उन्होंने दावा किया कि इन कानूनों से मंडियां खत्म हो जाएंगी, कुछ उद्योगपति जमाखोरी करेंगे और लोग भूख से मर जाएंगे तथा देश में रोजगार पैदा नहीं हो पाएगा। राहुल गांधी ने कहा कि इन कानूनों के बाद देश का कृषि क्षेत्र दो-चार उद्योगपतियों के हाथ में चला जाएगा। कांग्रेस के लोकसभा सदस्य ने आरोप लगाया, ‘‘एक नारा था, हम दो हमारे दो। यह हम दो हमारे दो की सरकार है।’’ उन्होंने यह आरोप भी लगाया, ‘‘प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि उन्होंने विकल्प दिया है। इन्होंने भूख, बेरोजगारी और आत्महत्या का विकल्प दिया है।’’ 

माकपा ने न्यूज पोर्टल के कार्यालय पर ED छापे को स्वतंत्र मीडिया पर हमला करार दिया 

राहुल गांधी करेंगे कई जगह किसान सभाएं 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी दो दिन के राजस्थान दौरे पर शुक्रवार को पहुंचेंगे, जहां उनका कई स्थानों पर किसानों के साथ संवाद करने तथा सभाएं संबोधित करने का कार्यक्रम है। पार्टी के एक प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी । कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 12 फरवरी को हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा कस्बे में सुबह 11:30 बजे और श्री गंगानगर जिले के पदमपुर कस्बे में दोपहर बाद 3:00 बजे किसान सभाओं को संबोधित करेंगे। 

ओमप्रकाश राजभर बोले- राम मंदिर के नाम पर चुनाव के लिए चंदा जुटा रही है भाजपा 

प्रवक्ता के अनुसार गांधी 13 फरवरी को किशनगढ़ पहुंचेंगे और वह सुरसुरा में लोक देवता तेजाजी महाराज मंदिर के दर्शन करेंगे तथा किसानों के साथ संवाद करेंगे। उन्होंने बताया कि इसके बाद वह अजमेर जिले के रूपनगढ़ में किसानों के साथ संवाद करेंगे। उन्होंने बताया कि उनकी नागौर में गोपाल गौशाला मकराना में किसान सभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। इस बीच राहुल गांधी के दौरे एवं सभाओं की तैयारियों के सिलसिले में पार्टी के राजस्थान प्रभारी अजय माकन यहां पहुंचे हुए हैं। माकन ने बृहस्पतिवार को स्थानीय नेताओं के साथ पीलीबंगा व पदमपुर में होने वाली किसान सभाओं की तैयारियों की समीक्षा की।
 

आंदोलनकारी किसानों ने चार घंटे के लिए ‘रेल रोको’ अभियान का किया ऐलान

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.