Wednesday, Jun 16, 2021
-->
rahul gandhi challenged on the poster criticizing pm modi said arrest me too pragnt

पोस्टर मामले में कांग्रेस ने किया PM मोदी का घेराव, राहुल ने कहा- 'मुझे भी गिरफ्तार करो'

  • Updated on 5/16/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हाल ही में दिल्ली पुलिस द्वारा कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आलोचना करने वाले पोस्टर चिपकाने के मामले में 17 एफआईआर और 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अब इस मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीएम मोदी का घेराव करते हुए वहीं पोस्टर शेयर किए हैं जिसे लेकर दिल्ली में गिरफ्तारियां हुई हैं। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार को खुली चुनौती देते हुए पोस्टर की तस्वीर शेयर की है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा, 'मुझे भी गिरफ्तार करो।'

वहीं प्रियंका गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदलकर यही पोस्टर लगा लिया है। बता दें कि पोस्टर में लिखा है, 'मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी?'

बेहद खतरनाक हुआ 'तौकते', गुजरात में येलो अलर्ट जारी

PM के खिलाफ पोस्टर लगाने वालों पर कड़ी कार्रवाई
गौरतलब है कि कोरोना वैक्सीन को विदेश भेजने के सवाल उठाने वाले इस पोस्टर को लेकर विवाद गहराता जा रहा है। राजधानी के पूर्वी व उत्तर पूर्वी जिला के कई स्थानों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाए जाने को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली पुलिस ने अलग-अलग थानों में कई मुकदमे दर्ज किए हैं। साथ ही आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। पुलिस इस मामले में अभी और भी कई लोगों को गिरफ्तार कर सकती है। 

राजीव सातव के निधन पर PM मोदी ने कहा- संसद के मेरे दोस्त के गुजर जाने से व्यथित हूं

17 लोगों पर एफआईआर दर्ज
पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि ये पोस्टर शहर के कई हिस्सों में लगाए गए थे। इनमें लिखा था, मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी। उन्होंने बताया कि गुरुवार को पुलिस को पोस्टरों के बारे में सूचना मिली जिसके बाद जिसके के आला अधिकारियों को सूचित किया गया। शिकायतों के आधार पर दिल्ली पुलिस ने विभिन्न जिलों में 17 एफआईआर दर्ज की हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि अगर इस संबंध में और शिकायतें मिलती हैं तो और भी एफआईआर दर्ज की जाएंगी। अभी यह पता लगाने के लिए जांच चल रही है कि किसके कहने पर शहर के विभिन्न स्थानों पर ये पोस्टर लगाए गए और इसके अनुसार मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

राजधानी में कोरोना संकट बरकरार! CM केजरीवाल ने 24 मई तक बढ़ाया Lockdown

पूर्वी व उत्तर पूर्वी जिले में चस्पा किए पोस्टर
बताया जा रहा है कि आरोपी एक पार्टी के पार्षद की तरफ  से यह पोस्टर दीवारों पर चस्पा कर रहे थे। इस मामले में डिफेसमेंट ऑफ पब्लिक प्रॉपर्टी एक्ट 2007 के तहत मुकदमे दर्ज किए गए हैं। पूर्वी दिल्ली के कल्याणपुरी के अलावा शाहदरा जिले के मानसरोवर पार्क, भजनपुरा, खजूरी, गोकलपुरी इलाकों में यहपोस्टर चस्पा किए गए हैं।  अलग-अलग थाना पुलिस ने मामले में पांच मुकदमे दर्ज किए हैं।

स्टेरॉयड के दुरुपयोग से बढ़े 'ब्लैक फंगस' के मामले: AIIMS निदेशक

कल्याणपुरी में चार व उत्तर पूर्वी दिल्ली में 2 गिरफ्तार
कल्याणपुरी थाना पुलिस ने पोस्टर लगाने के आरोप में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें दिलीप, शिवम दुबे, राहुल और राजीव हैं। सभी मंडावली के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि इनके पास से 860 पोस्टर्स 20 बैनर बरामद हुए हैं। पुलिस इन सभी से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी है।

स्पूतनिक-वी वैक्सीन खरीदने को दिल्ली सरकार ने कंपनी को लिखा पत्र

आप पार्षद के कहने पर लगाए पोस्टर
आरोपियों ने बताया कि उन्होंने कल्याणपुरी से आप पार्षद धीरेंद्र उर्फ  बंटी गौतम के कहने पर पोस्टर लगाए हैं। पुलिस ने आरोपितों के पास से 860 पोस्टर और 20 बैनर बरामद किए हैं। पुलिस ने संपत्ति को बदरंग करने, डीडीएमए नियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.