Sunday, Mar 29, 2020
rahul-gandhi-confident-of-working-for-everyone-on-new-government-of-jharkhand

Jharkhand: नई सरकार पर बोले राहुल गांधी- राज्य में नए युग की होगी शुरुआत

  • Updated on 12/29/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रविवार को भरोसा जताया कि झारखंड में नयी गठबंधन सरकार सभी के लिए काम करेगी और शांति तथा समृद्धि के नए युग की शुरूआत करेगी। गांधी ने रविवार को रांची में झारखंड (Jharkhand) मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लिया।

अखिलेश ने साधा BJP पर निशाना, कहा- हम नहीं भरेंगे NPR फॉर्म, जला देंगे कागज

झारखंड में नए युग की शुरुआत
झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन ने विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में स्पष्ट बहुमत हासिल किया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैंने आज रांची में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी और राज्य सरकार में कांग्रेस के मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया। मुझे विश्वास है कि झारखंड में नयी सरकार सभी नागरिकों के भले के लिए काम करेगी तथा राज्य में शांति एवं समृद्धि के नये युग की शुरूआत करेगी।’’

ममता बनर्जी समेत शामिल हुए कई दिग्गज
कांग्रेस नेता ने शपथ ग्रहण समारोह की कुछ तस्वीरें भी साझा कीं जिनमें उन्हें सीताराम येचुरी (Sitaram Yechuri), डी राजा (D Raja), शरद यादव (Sharad Yadav) तथा तेजस्वी यादव (Tejashvi Yadav) जैसे नेताओं के साथ देखा जा सकता है। समारोह में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद थे। गौरतलब है कि झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने रविवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।

अमित शाह का बड़ा ऐलान, बोले- CRPF के जवानों को देंगे साल में 100 दिन का अवकाश

सोरेन समेत 4 नेताओं ने लिया शपथ
मोरहाबादी मैदान में भव्य समारोह में राज्यपाल (Governor) द्रौपदी मुर्मू ने हेमंत सोरेन को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। हेमंत सोरेन के साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और राजद विधायक सत्यानंद भोक्ता ने मंत्री पद की शपथ ली। माना जा रहा है कि हेमंत सरकार में स्टीफन मरांडी और रामेश्वर उरांव को डिप्टी सीएम (Deputy CM) बनाया जा सकता है। हेमंत सोरेन भी अपने पिता शिबू सोरेन की तरह राज्य के आदिवासियों के बीच लोकप्रिय है। उनके दुबारा सीएम बनने में आदिवासियों ने बड़ी भूमिका निभाई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.