Monday, Aug 02, 2021
-->
rahul gandhi congress leaders punjab elections 2022 captain amarinder singh kmbsnt

पंजाब चुनाव में कैप्टन नहीं होंगे कांग्रेस का चेहरा? राहुल गांधी से बिना मिले लौटे अमरिंदर सिंह

  • Updated on 6/23/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आगामी पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस नेताओं का झगड़ा बढ़ने लगा है। कांग्रेस की केंद्रीय कमेटी के समक्ष अपनी बात रखने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज यानी बुधवार को चंडीगढ़ वापस लौट गए हैं। उन्होंने राहुल गांधी या सोनिया गांधी से मुलाकात नहीं की है।

वहीं इस बीच कांग्रेस के असंतुष्ट नेता राहुल गांधी से मुलाकात कर रहे हैं।  पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ और पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। 

पवार की विपक्षी नेताओं के साथ बैठक पर राहुल गांधी ने टिप्पणी से किया इनकार

सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने की राहुल गांधी से मुलाकात 
पंजाब कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कहा कि मैंने जमीनी हकीकत, वर्तमान राजनीतिक स्थिति और आलाकमान से पार्टी की अपेक्षाओं पर चर्चा की। आलाकमान 2022 विधानसभा चुनाव के लिए सीएम का चेहरा पर फैसला करेगा। 

बता दें कि पंजाब कांग्रेस की कलह को दूर करने के लिए शीर्ष नेतृत्व की ओर से किए जा रहे प्रयासों के बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह मंगलवार को मलिकार्जुन खड़गे कमेटी के सामने एक बार फिर पेश हुए। एक महीने के भीतर कैप्टन की है दूसरी पेशी थी।

अखिलेश यादव बोले- भाजपा सरकार ने छुपाए कोरोना वायरस से मौतों के आंकड़े 

सिद्धू के  लिए सारे दरवाजे बंद- कैप्टन 
सूत्रों की माने तो बार-बार पेशी से उखड़े कैप्टन ने कमेटी से दो टूक कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू के मामले में हाईकमान ही फैसला ले। मुख्यमंत्री ने सुलह समझौते के लिए उन्हें बार-बार बुलाने और एक तरफ से दबाव बनाने पर तल्खी दिखाते हुए पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की हालिया बयानबाजी और साक्षात्कार पर कड़ी आपत्ति जताई और कहा कि अब उनके लिए हमारे सारे दरवाजे बंद हैं हाईकमान ही कोई फैसला ले। 

बता दें कि पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं है। इस कलह को दूर करने के लिए ही केंद्रीय नेतृत्व ने कमेटी बनाई है। सभी ने कमेटी के समक्ष अपनी बात रखी है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.