Tuesday, Aug 16, 2022
-->
rahul gandhi congress target modi bjp government over bank defaulters rbi rti rkdsnt

बैंक डिफॉल्टर्स को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

  • Updated on 4/29/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बैंक डिफॉल्टर्स को लेकर कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर हो गई है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बैंक डिफॉल्टर्स को लेकर संसद में सच छिपाना का आरोप लगाया है। कांग्रेस का आरोप है कि मोदी सरकार ने देश के 50 टॉप बैंक कर्ज बकाएदारों के 68,607 करोड़ रुपये माफ किए हैं। 

हरियाणा : भाजपा सरकार ने नई भर्तियों पर लगाई रोक, कर्मचारियों का LTC भी छीना

बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) से मिली आरटीआई का जिक्र करते हुए कांग्रेस ने केंद्र की भाजपा सरकार पर मेहुल चोकसी, नीरव मोदी और विजय माल्या समेत 50 बैंक डिफॉल्टर्स के 68,607 करोड़ रुपये माफ करने का आरोप जड़ा है। कांग्रेस का कहना है कि मोदी सरकार ने सत्ता में आने के बाद 2014 से सितंबर 2019 के बीच में 6.66 लाख करोड़ रुपये के लोन माफ किए है।

मोदी सरकार के अहम विभाग भी कोरोना वायरस की चपेट में, उठे सवाल

रंगोली के बाद ट्विटर BJP सांसद के ट्विटर अकाउंट पर गिरी गाज, PM मोदी को लिखा पत्र

राहुल गांधी ने साफ कहा है कि संसद में उन्होंने देश के टॉप के 50 बैंक कर्ज बकाएदारों के नाम पूछे थे, लेकिन उस समय वित्त मंत्री ने कोई जवाब नहीं दिया। अब, आरबीआई ने जो लिस्ट उजागर की है, उसमें नीरव मोदी, चोकसी और भाजपा के कई मित्र भी शामिल हैं। 

रैपिड टेस्ट किट्स को लेकर उठे सवाल, मोदी सरकार के साथ ICMR भी सक्रिय

राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, 'संसद में मैंने एक सीधा सा प्रश्न पूछा था- मुझे देश के 50 सबसे बड़े बैंक चोरों के नाम बताइए। वित्तमंत्री ने जवाब देने से मना कर दिया। अब RBI ने नीरव मोदी, मेहुल चोकसी सहित भाजपा के ‘मित्रों’ के नाम बैंक चोरों की लिस्ट में डाले हैं। इसीलिए संसद में इस सच को छुपाया गया।' इसके साथ ही राहुल गांधी ने अपना वीडियो भी शेयर किया है। 

अर्णब गोस्वामी से मुंबई पुलिस ने की मैराथन पूछताछ, संबित पात्रा के निशाने पर आई कांग्रेस

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.