Wednesday, Oct 20, 2021
-->
rahul gandhi furious over new look of jalianwala bagh, amarinder appreciated musrnt

जलियांवाला बाग के नए स्वरूप पर भड़के राहुल गांधी, अमरिंदर सिंह ने की सराहना

  • Updated on 9/1/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जलियांवाला बाग स्मारक स्थल पर कराए गए पुनर्निर्माण कार्य को लेकर उठे सवालों के बाद सियासत गरमाती दिख रही है। इस मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा निशाना साधा। 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा जलियांवाला बाग स्मारक स्थल के पुर्निनर्माण को ‘शहीदों का अपमान’ करार दिए जाने के कुछ ही देर बाद मंगलवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस कार्य की सराहना करते हुए कहा कि यह उन्हें बहुत अच्छा लगा। हालांकि, सिंह ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि स्मारक के पुनर्निर्माण के दौरान परिसर से क्या हटाया गया है?

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और खास तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए स्मारक स्थल में हुए पुनर्निर्माण कार्यो को शहीदों का अपमान बताते हुए कहा कि यह एक अभद्र क्रूरता है और मैं इसके खिलाफ हूं। उन्होंने लिखा- जलियांवाला बाग स्मारक स्थल का पुनर्निर्माण किए जाने के बाद इसकी भव्यता को लेकर सोशल मीडिया में तमाम सवाल उठ रहे हैं।

राहुल गांधी के ट्बावीट के कुछ देर बाद अमरिंदर सिंह ने चंडीगढ़ में संवाददाताओं से कहा,‘मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि मुझे नहीं पता कि क्या हटाया गया है लेकिन उस रात मैंने जो देखा, उस रात भी मैंने वही बोला था। मुझे वो बहुत अच्छा लगा।’ संवाददाताओं ने मुख्यमंत्री को बताया कि राहुल गांधी ने जलियांवाला बाग को लेकर ट्वीट किया है तो उन्होंने कहा कि उन्हें गांधी के ट्वीट के बारे में जानकारी नहीं है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.