Thursday, Jun 24, 2021
-->
rahul-gandhi-jibe-on-pm-narendra-modi-over-cash-crunch-in-atms

कैश की किल्लत: राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में पीएम मोदी पर साधा निशाना

  • Updated on 4/17/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देशभर में कैश की किल्लत को लेकर अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर शायराना अंदाज में तंज कसा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने ट्वीट में एक कविता शेयर की है, जो मौजूदा कैश किल्लत को लेकर है। 

एटीएम कैश किल्लत पर प्रशांत भूषण का अरुण जेटली पर तंज

राहुल गांधी ने इस कविता के जरिए जहां कई राज्यों में नकदी की कमी पर तंज कसा है, वहीं देश फिर से 'नोटबंदी के आतंक' की गिरफ्त में आने की बात कही है। इसके साथ उन्होंने पीएम मोदी पर नोटबंदी के फैसले के साथ देश के बैंकिंग सिस्टम को बर्बाद करने का आरोप लगाया है।

आसाराम रेप केस: राजस्थान में पैदा हो सकते हैं पंचकुला जैसे हालात

अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी आए राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में पीएम पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने हर भारतीय की जेब से 500 और 1000 रुपये के नोट 'छीन' लिए और इन्हें नीरव मोदी को दे दिए, लेकिन अब इस बारे में ना तो कुछ बोल रहे हैं और ना ही संसद में आ रहे हैं। 

ममता बनर्जी बोलीं- ATM में कैश की कमी ने याद दिलाया नोटबंदी का दौर

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'प्रधानमंत्री ने पूरे देश को नोटबंदी में कतार में खड़ा किया, लेकिन इसके बाद एक भी शब्द नहीं बोला। राहुल ने विभिन्न बैंकों में नकदी कम होने के साथ देश के दोबारा नोटबंदी के आंतक फैलाने का आरोप लगाते हुए अपने ट्वीट के साथ ‘कैश क्रंच’ हैशटैग का इस्तेमाल किया। 

LG बैजल ने हटाए केजरीवाल सरकार के 9 सलाहकार, टकराव बढ़ने के आसार

बैंक घोटालों को लेकर संसदीय समिति ने RBI गवर्नर उर्जित पटेल को किया तलब

राहुल गांधी की व्यंग्यात्मक कविता कुछ इस प्रकार है, 'समझो अब नोटबंदी का फरेब, आपका पैसा निरव मोदी की जेब। मोदीजी की क्या ‘ माल्या ’ माया, नोटबंदी का आतंक दोबारा छाया। देश के एटीएम सब फिर से खाली, बैंकों की क्या हालत कर डाली।'

यूपी समेत भाजपा शासित 4 राज्यों में ATM कैश संकट, CM योगी ने बुलाई बैठक

इस बीच, कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सूरजेवाला ने भी पीएम मोदी पर हमला बोला है। अपने ट्वीट में वह लिखते हैं, 'जहां ‘साहब’ विदेश यात्रा का लुत्फ उठा रहे हैं, देश के लोग बैंकों में नकदी की राह देख रहे हैं।' 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.