Friday, Aug 19, 2022
-->
rahul gandhi leaves abroad a day before congress foundation day rkdsnt

कांग्रेस स्थापना दिवस से एक दिन पहले राहुल विदेश रवाना

  • Updated on 12/28/2020

नई दिल्ली, (नवोदय टाइम्स)। दिल्ली के 24 अकबर रोड पर कांग्रेस मुख्यालय में रविवार को जब पार्टी के 136वें स्थापना दिवस की तैयारियां चल रही थीं, राहुल गांधी विदेश रवाना हो गए। उनकी यह यात्रा ऐसे वक्त में है, जब अस्वस्थ चल रही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का स्थापना दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेना लगभग नामुमकिन है। पार्टी के भीतर ही लोग यह जानने को उत्सुक हैं कि सोमवार को एआईसीसी दफ्तर में झंडा कौन फहराएगा।

राहुल के वीडियो को लेकर कांग्रेस ने किया भाजपा अध्यक्ष नड्डा पर पलटवार


राहुल गांधी के विदेश जाने की पुष्टि पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने की, लेकिन उन्होंने यह खुलासा नहीं किया कि वे कहां गए हैं। सुरजेवाला ने कहा कि राहुल जी व्यक्तिगत संक्षिप्त यात्रा पर कुछ दिनों के लिए बाहर गए हैं। वहीं सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी रविवार को कतर एयरवेज की उड़ाने से इटली में मिलान के लिए रवाना हुए। राहुल की नानी इटली में रहती है, जिनसे मिलने वे अक्सर जाया करते हैं। किसान आंदोलन को लेकर सबसे ज्यादा सरकार के खिलाफ मुखर राहुल गांधी के इस तरह अचानक विदेश जाने को लेकर विरोधी दल के नेताओं ने चुटकी ली है। केंद्रीय मंत्री गिरराज सिंह ने ट्वीट किया-भारत में राहुल गांधी की छुट्टी खत्म हो गई है, अब वह इटली वापस चले गए।

केजरीवाल ने किसानों के बीच कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार को जमकर कोसा


राहुल के विदेश जाने को लेकर कांग्रेस के भीतर भी कौतुहल है। दरअसल, सोमवार को कांग्रेस का 136वां स्थापना दिवस है। स्थापना दिवस पर शीर्ष नेता कांग्रेस मुख्यालय पहुंच कर पार्टी का झंडा फहराते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इन दिनों अस्वस्थ चल रही हैं और किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले रही हैं। लंबे समय से सोनिया की गैरमौजूदगी में राहुल गांधी ही ऐसे कार्यक्रमों का चेहरा बनते रहे हैं। इस बार राहुल गांधी भी विदेश जा चुके हैं। सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय पर झंडा कौन फहराएगा, कांग्रेसी भी यह जानने को उत्सुक हैं।

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन New Year 2021 में हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में देंगे भाषण

 

 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.