Wednesday, Aug 04, 2021
-->
rahul-gandhi-mnrega-should-be-strengthened-to-deal-with-the-economic-crisis-prshnt

राहुल गांधी का सरकार को सलाह, आर्थिक संकट से निपटने के लिए मनरेगा को दी जाए मजबूती

  • Updated on 6/12/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी में लगाए गए लॉकडाउन से पैदा हुई आर्थिक तंगी से निपटने के लिए महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) को मजबूती दी जानी चाहिए। उन्होंने ग्रामीण इलाकों में मनरेगा से लोगों को मदद मिलने से जुड़ी खबरों का हवाला देते हुए कहा कि इस समय जनहित सबकी जिम्मेदारी है। कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर लिखा, देश के कमजोर वर्ग को अबकी बार भी मनरेगा से राहत मिल रही है। लॉकडाउन से पैदा हुई आर्थिक तंगी से निबटने के लिए इस योजना को और मकाबूत करना कारूरी है।

सरकार किसी की भी हो, जनता भारत की है और जनहित हमारी काम्मिेदारी है। कांग्रेस ने कुछ महीने पहले भी सरकार से आग्रह किया था कि मनरेगा का बजट बढ़ाया जाए ताकि रोजगार छिन जाने के कारण शहरों से गांवों का रुख करने वाले ज्यादा से ज्यादा लोगों को जीविका का साधन मिल सके। 

डोमिनिकाः HC ने खारिज की मेहुल चोकसी की जमानत याचिका, कही ये बात

भाजपा सरकार पर हमला
बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर ट्वीट कर सरकार को घेरा है उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'सच से, सवालों से, कार्टून से वह सब से डरता है। इस ट्वीट में उन्होंने किसी के नाम का जिक्र नहीं किया लेकिन कमेंट पढ़कर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि राहुल गांधी ने किस तरफ इशारा किया है। राहुल गांधी टि्वटर पर लगातार एक्टिव हैं और लगातार इसका इस्तेमाल भाजपा सरकार पर हमला करने, उनकी नीतियों पर सवाल खड़े करने के लिए कर रहे हैं। 

GST परिषद की बैठक में होगा कोविड-19 से संबंधित सामान पर कर कटौती का एजेंडा

टीकाकरण के ऑनलाइन पंजीकरण पर सवाल
राहुल गांधी ने इससे पहले कोविड-19 रोधी टीकाकरण के लिए सिर्फ ऑनलाइन पंजीकरण होने पर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि जिनके पास इंटरनेट की सुविधा नहीं है, उन्हें भी टीका लगना चाहिए। उन्होंने ट्वीट किया, टीके के लिए सिफऱ् ऑनलाइन पंजीकरण काफी नहीं है। टीकाकरण केंद्र पर पहुंचने वाले हर व्यक्ति को टीका मिलना चाहिए। जीवन का अधिकार उनका भी है जिनके पास इंटरनेट की सुविधा नहीं है।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.