Thursday, Jan 23, 2020
rahul gandhi narendra modi congress bjp gdp inflation rbi

राहुल गांधी का सरकार पर हमला, कहा- मोदी जी ने देशवासियों के घरेलू बजट के टुकड़े- टुकड़े किए

  • Updated on 1/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने देश में महंगाई बढ़ने को लेकर मंगलवार को नरेंद्र मोदी (Narendra modi) सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों के घरेलू बजट (Budget) के टुकड़े-टुकड़े कर दिए। 
दिल्ली चुनाव : Super Mario की तर्ज पर सुपर केजरीवाल सोशल मीडिया पर वायरल
 


ट्ववीट कर किया हमला
गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘कमरतोड़ महंगाई, जानलेवा बेरोजगारी और गिरती जीडीपी (GDP) ने ‘आर्थिक आपातकाल’की स्थिति बना दी है। सब्काी, दाल, खाने का तेल, रसोई गैस व खाद्य पदार्थों की महंगाई ने गरीब के मुंह का निवाला छीन लिया है।’’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘मोदी जी ने देशवासियों के घरेलू बजट के टुकड़े-टुकड़े कर दिये हैं।’’   
CAA प्रदर्शनः HC ने दिल्ली पुलिस को लगाई फटकार, कहा- PAK में नहीं है जामा मस्जिद
 

मुद्रास्फीति की दर बढ़ी
गौरतलब है कि खुदरा मुद्रास्फीति (Inflation) की दर दिसंबर, 2019 में जोरदार तेजी के साथ 7.35 प्रतिशत के स्तर पर पहुंच गई है। यह भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के संतोषजनक स्तर से कहीं अधिक है। खाद्य वस्तुओं की कीमतों में तेजी की वजह से खुदरा मुद्रास्फीति में उछाल आया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.