Friday, Apr 03, 2020
rahul gandhi narendra modi government women permanent commission

राहुल से हुई चूक, मोदी सरकार को घेरने के चक्कर में अपनी ही सरकार पर किया हमला

  • Updated on 2/17/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने महिलाओं को सेना में स्थायी कमीशन देने के आदेश देने वाले सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के बाद ट्वीट (Tweet) करके मोदी सरकार (Modi goverment) को घेरने की जगह अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया।
नए डेथ वारंट को लेकर निर्भया की मां ने जताई उम्मीद, कहा- इस बार होगी दोषियों को फांसी

सुप्रीम कोर्ट ने दिया फैसला
बता दें आज सुप्रीम कोर्ट ने सेना में महिलाओं को स्थायी कमीशन देने के 2010 के उस आदेश पर फिर से मुहर लगा दी है, जिसे तत्कालीन सरकार ने चुनौती दी थी लेकिन इस बार सु्प्रीम कोर्ट ने कॉम्बैट इलाकों को छोड़कर अन्य इलाकों के लिए स्थायी कमीशन की मांग मान ली है।
Kashmir पर संसदीय दल का नेतृत्व कर रही ब्रिटिश सांसद को दिल्ली एयरपोर्ट पर रोका गया

मोदी सरकार को लिया निशाने पर
इस निर्णय राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) को खींचने की जगह अपनी ही सरकार पर निशाने पर ले लिया। दरअसल राहुल ने ट्वीट कर कहा है कि सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में बहस के दौरान यह कहते हुए कि महिला सैन्य अफसर कमांड पोस्ट या स्थायी सेवा के लिए डिजर्व नहीं करतीं क्योंकि उनको लेकर पुरुष सहज महसूस नहीं करते हैं, भारतीय महिलाओं का अपमान किया है। मैं भारत की महिलाओं को खड़े होने और बीजेपी सरकार को गलत साबित करने के लिए बधाई देता हूं। 
CAA के विरोध में उतरे इमरान, कहा- PAK को करना पड़ सकता है शरणार्थी संकट का सामना

मनमोहन सरकार ने किया था विरोध

 हकीकत यह है कि जुलाई 2010 में उनकी ही सरकार इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। तब केंद्र की मनमोहन सरकार ने हाईकोर्ट के उस आदेश जिसमें सभी महिलाओं को सेवा के 14 साल पूरे होने पर पुरुषों की तरह स्थायी कमीशन देने के आदेश का यह कहकर विरोध किया था कि भारतीय सेना (Indian Army) में यूनिट पूरी तरह पुरुषों की है और पुरुष सैनिक महिला अधिकारियों को स्वीकार नहीं कर पाएंगे।      

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.