Monday, Apr 23, 2018

SC विवाद: डी राजा के बाद राहुल ने मिलाए जजों के सुर में सुर, कहा- मामले की हो जांच

  • Updated on 1/12/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जे. चेलमेश्वर समेत सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों के प्रेस वार्ता के बाद बयानबाजी का सिलसिला जारी है। तो वहीं दूसरी तरफ सियायस भी गरमा गई है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने घर पर बैठक की। इसमें कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील सलमान खुर्शीद, मनीष तिवारी, कपिल सिब्बल, विवेक तन्खा और पी. चिदंबरम समेत कई लोग मौजूद रहे।

बैठक खत्म होने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है जब सुप्रीम कोर्ट के चार जजों ने प्रेस वार्ता किया है। राहुल गांधी ने कहा कि उनकी बातों पर ध्यान देना चाहिए और उसकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह बहुत गंभीर बात है इसलिए हमने इसपर बोलना पड़ा।

वहीं राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जजों ने जज लोया के मामले की ओर संकेत किया है ऐसे में उनके द्वारा उठाए मसले पर सुप्रीम कोर्ट को विचार करना चाहिए। आगे उन्होंने कहा कि जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस का लोकतंत्र पर दूरगामी असर पड़ेगा।

नीतीश कुमार के काफिले पर हमला, समीक्षा यात्रा के दौरान लोगों ने किया पथराव

उधर डी. राजा ने सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस चेमलेश्वर से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि जजों द्वारा उठाया गया कदम असाधारण है, और यह न्यायपालिका के गहरे संकट को दर्शाता है। आगे डी राजा ने कहा कि जस्टिस चेलमेश्वर के साथ रिश्ता बहुत पुराना है, वे अपनी चिंताएं मेरे साथ बांटते हैं, अगर उनकी कुछ चिंताएं हैं, तो सांसदों को इस मामले पर विचार करके उसका हल ढूंढ़ने की जरूरत है।

इससे पहले पूर्व कानून मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि मुझे बेहद दुख है कि देश की सबसे बड़ी अदालत के जजों को इस तरह मीडिया के सामने आना पड़ा। 

सर्वे से खुलासा! भारत में बच्चे पैदा करने में हिंदुओं से आगे निकले मुस्लिम

बात दें कि जे. चेलमेश्वर समेत सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर सुप्रीम कोर्ट प्रशासन को लेकर निराशा जताई। उन्होंने कहा कि किसी देश के लोकतंत्र के लिए जजों की स्वतंत्रता जरूरी है, ऐसे में लोकतंत्र सरवाइव नहीं कर पाएगा। ऐसा पहली बार है कि सुप्रीम कोर्ट के जज प्रेस को संबोधित कर रहे हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.