Tuesday, Jul 05, 2022
-->
rahul gandhi paid tribute to former pm rajiv gandhi said he was a visionary leader kmbsnt

पूर्व पीएम राजीव गांधी को राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- वो एक दूरदर्शी नेता और अद्भुत पिता थे

  • Updated on 5/21/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने अपने पिता को याद करते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने राजीव गांधी को  एक दूरदर्शी नेता और एक अद्भुत पिता के रूप में याद किया।

राहुल गांधी ने राजीव गांधी के भाषण के वीडियो के साथ लिखा कि "मेरे पिता एक दूरदर्शी नेता थे, जिनकी नीतियों ने आधुनिक भारत को आकार देने में मदद की," भारत एक पुराना देश है लेकिन एक युवा राष्ट्र है। और हर जगह युवाओं की तरह, हम अधीर हैं। मैं युवा हूं और मेरा भी एक सपना है।

राहुल गांधी ने श्रद्धांजलि वीडियो में कहा कि मैं भारत को मजबूत, स्वतंत्र, आत्मनिर्भर और मानव जाति की सेवा में दुनिया के राष्ट्रों में सबसे आगे और सबसे आगे रहने का सपना देखता हूं। मैं समर्पण, कड़ी मेहनत और हमारे लोगों के सामूहिक संकल्प के माध्यम से उस सपने को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।"

इसी ने वास्तव में मेरे पिता की मदद की। मैं इस प्रक्रिया को होते हुए देख सकता था जहां वह जाकर लोगों से मिलते, उनके विवरण में जाते, उनके विवरण को समझते। और बड़ी तस्वीर को देखें।"

राहुल गांधी का एक पुराना भाषण वीडियो में एम्बेड किया गया था। जिसमें वो कह रहे हैं कि राजीव जी के पास 21वीं सदी के भारत के लिए एक विजन था। उनके पास दूरसंचार के लिए, पंचायती राज के लिए, महिलाओं को राजनीति में सबसे आगे लाने के लिए एक विजन था। उनके बड़े सपने थे और कांग्रेस पार्टी ने भारत के लिए उनके सपनों को हकीकत में बदलने में मदद की। उन्होंने सशक्त बनाया। जनता, गरीब, और उन्हें सरकार में अपनी बात रखने का मौका दिया

 

 

comments

.
.
.
.
.