Tuesday, Sep 28, 2021
-->
rahul gandhi reaches gujarat to record his statement in criminal defamation case kmbsnt

आपराधिक मानहानि मामले में अपना बयान दर्ज कराने गुजरात पहुंचे राहुल गांधी

  • Updated on 6/24/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज गुजरात के सूरत में मजिस्ट्रेट की अदालत में बीजेपी विधायक द्वारा दायर आपराधिक मानहानि के मुकदमे में अपना बयान दर्ज कराने पहुंच गए हैं। सूरत के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एएन दवे ने राहुल गांधी को सूरत के बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी द्वारा दायर मामले में अपना अंतिम बयान दर्ज करने का निर्देश दिया था।

22 जून के टीकाकरण पर कांग्रेस बोली- मोदी सरकार ‘पीआर इवेंट’ से आगे नहीं बढ़ पा रही

मोदी समुदाय को बदनाम करने का आरोप 
दरअसल अप्रैल 2019 में पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी पर राष्ट्रीय चुनाव से पहले एक रैली में अपनी टिप्पणियों के साथ "पूरे मोदी समुदाय को बदनाम करने" का आरोप लगाया गया। राहुल गांधी ने 13 अप्रैल, 2019 को कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की थी।

राहुल ने की थी ये टिप्पणी
उन्होंने कथित तौर पर कोलार में कहा था कि नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी... कैसे उन सभी का सामान्य उपनाम मोदी है। सभी चोरों का मोदी एक सामान्य उपनाम कैसे है?"

भगोड़े आर्थिक अपराधियों के खिलाफ मामलों को सक्रियता से आगे बढ़ाया जाएगा: सीतारमण

राहुल ने खुद को बताया निर्दोष
जानकारी के लिए आपको बता दें कि उस समय राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष थे। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद मई में उन्होंने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। राहुल गांधी अक्टूबर 2019 में इस मामले में अदालत के सामने पेश हुए थे और उन्होंने खुद के निर्दोष होने का अनुरोध किया था। वहीं कांग्रेस ने इसे 'झूठा मानहानि का मामला' बताया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.