Saturday, Jan 22, 2022
-->
rahul gandhi said congress waives farmers'''' debt in mp, bjp makes false claims pragnt

किसानों की कर्ज माफी पर कांग्रेस ने BJP को घेरा, राहुल बोले- मोदी सरकार ने किए सिर्फ झूठे वादे

  • Updated on 9/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मध्य प्रदेश विधानसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार (Kamla Nath Govt) द्वारा 51 जिलों में किसानों का कर्ज माफ किए जाने की बात सामने आने के बाद बुधवार को कहा कि कांग्रेस ने जो कहा वह किया, लेकिन भाजपा ने सिर्फ झूठे वादे किए।

Fit India Dialogue: PM मोदी से बात करेंगी जम्मू-कश्मीर की फुटबॉलर अफशां

राहुल गांधी ने ट्वीट कर बोला हमला
उन्होंने एक खबर शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'कांग्रेस- जो कहा, सो किया। भाजपा- सिर्फ झूठे वादे।' राहुल गांधी ने जो खबर शेयर की उसके मुताबिक, मध्य प्रदेश विधानसभा में सोमवार को कांग्रेस नेता जयवर्धन सिंह के एक प्रश्न के उत्तर में कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सरकार ने 51 जिलों में 26.95 लाख किसानों का 11,600 करोड़ रुपए से अधिक का ऋण माफ किया है।

rahul gandhi tweet

दिल्ली बार काउन्सिल ने जारी किया नोटिस, प्रशांत की रद्द हो सकती है सदस्यता

पूर्व CM कमलनाथ ने लगाया ये आरोप
गौरतलब है कि मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि उनके नेतृत्व वाली प्रदेश की पूर्व कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों की फसल ऋण माफी पर पहले दिन से ही प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए ज्योतिरदित्य सिंधिया झूठ बोलते रहे हैं।

छात्रों के कॉलेज एडमिशन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने CBSE और UGC को दिया निर्देश

जनता से माफी मांगे चौहान और सिंधिया
कमलनाथ ने अपने एक बयान में कहा था, 'इस झूठ की राजनीति का पर्दाफाश स्वयं शिवराज सरकार ने कल (सोमवार को) विधानसभा में कर दिया है और स्वीकार किया कि प्रदेश में प्रथम और द्वितीय चरण में कांग्रेस की सरकार ने 51 जिलों में 26.95 लाख किसानों का 11,600 करोड़ रुपये से अधिक का ऋण माफ किया है।' उन्होंने कहा था, 'प्रदेश की जनता से सफेद झूठ बोलने और गुमराह करने की घृणित राजनीति के लिए चौहान और सिंधिया को तत्काल प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।'

गर्भवर्ती महिलाओं के लिए शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान, बैंक खातों में भेजे 80 करोड़ रुपए

कमलनाथ की सरकार में हुई कर्जमाफी
कमलनाथ ने कहा था कि ग्वालियर दौरे के दौरान मैंने मुख्यमंत्री चौहान को किसानों की ऋण माफी के मुद्दे पर खुली बहस करने की चुनौती दी थी। वे इस मुद्दे पर खुली बहस करते, उसके पहले ही उनकी सरकार ने विधानसभा में स्वीकार कर लिया कि कांग्रेस सरकार ने 26.95 लाख किसानों का ऋण माफ किया था और स्वीकृति की प्रकिया में शेष 5.90 लाख किसानों की संख्या को भी स्वीकार किया है, जिसकी स्वीकृति मेरी सरकार के समय की जा रही थी।

मुख्य सूचना आयुक्त का पद खाली, नियुक्ति की प्रक्रिया जारी: जितेंद्र सिंह

शिवराज और भाजपा हुई बेनकाब
उन्होंने कहा कि सदन के पटल पर जो सच्चाई भाजपा सरकार ने स्वीकार की है , इससे चौहान व भाजपा की झूठ की राजनीति का पर्दाफाश हो चुका है और मेरे द्वारा पहले दिन से ही किसान ऋण माफी की जो संख्या और सूची दी जा रही थी, वह अंततः सच साबित हुई है। कमलनाथ ने कहा, 'मैं शुरू से ही यह कहता आ रहा हूं कि भाजपा चाहे जितना झूठ बोल ले लेकिन जो सच्चाई है, वह इस प्रदेश की जनता जानती है और हमारे किसान भाई इसके गवाह हैं। इसी सच्चाई को सदन में भाजपा सरकार के कृषि मंत्री ने लिखित में स्वीकार भी किया है।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.