Tuesday, Aug 16, 2022
-->
rahul gandhi said modi ji neither speaks truth, nor does allow to speak no corona death rkdsnt

कोरोना से मौत को लेकर राहुल गांधी बोले- मोदी जी ना सच बोलते हैं, ना बोलने देते हैं

  • Updated on 4/17/2022


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को दावा किया कि सरकार की ‘‘लापरवाही’’ के चलते कोरोना वायरस महामारी के दौरान 40 लाख भारतीयों की मौत हुई। साथ ही, उन्होंने सभी मृतकों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की एक बार फिर से मांग की। राहुल ने ट्विटर पर ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की एक रिपोर्ट का ‘स्क्रीनशॉट’ (तस्वीर) साझा किया, जिसमें दावा किया गया है कि भारत दुनियाभर में कोविड से हुई मौत के आंकड़े सार्वजनिक करने के विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रयासों में बाधा डाल रहा है। 

LIC में विदेशी निवेश की इजाजत के लिए सरकार ने FEMA नियमों में किया संशोधन

 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ट्वीट में कहा,‘‘मोदी जी ना सच बोलते हैं, ना बोलने देते हैं। वो तो अब भी झूठ बोलते हैं कि ऑक्सीजन की कमी से कोई नहीं मरा!‘‘  राहुल ने कहा,‘‘मैंने पहले भी कहा था-कोविड के दौरान सरकार की लापरवाही के कारण पांच लाख नहीं, बल्कि 40 लाख भारतीयों की मौत हुई है।‘‘ उन्होंने कहा,‘‘फर्क़ा निभाईये, मोदी जी-हर पीड़ित परिवार को 4 लाख का मुआवजा दीजिए।‘‘     

हरभजन सिंह राज्यसभा का अपना वेतन किसानों की बेटियों की शिक्षा पर खर्च करेंगे

उल्लेखनीय है कि भारत ने देश में कोविड-19 मृत्यु दर का आकलन करने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन की पद्धति पर शनिवार को सवाल उठाते हुए कहा था कि इस तरह के गणितीय मॉडल का इस्तेमाल इतने विशाल भौगोलिक आकार और जनसंख्या वाले देश में मृत्यु के आंकड़ों का अनुमान लगाने में नहीं किया जा सकता। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 16 अप्रैल को प्रकाशित न्यूयॉर्क टाइम्स के ‘भारत वैश्विक कोविड मृतक संख्या सार्वजनिक करने के डब्ल्यूएचओ के प्रयास बाधित कर रहा है’ शीर्षक वाले आलेख के जवाब में यह कहा है। 

गुजरात, मध्य प्रदेश हिंसक घटनाओं पर राउत बोले- भगवान राम भी बेचैन होंगे

मंत्रालय ने कहा कि देश ने विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा अपनायी जाने वाली पद्धति पर कई बार अपनी चिंताएं व्यक्त की हैं। वहीं, कांग्रेस यह आरोप लगाती रही है कि सरकार ने कोविड -19 से मौत के वास्तविक आंकड़े जारी नहीं किए हैं। पार्टी ने प्रत्येक मृतक के परिवार को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की है। रविवार को अद्यतन किए गए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में कोविड से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 5,21,751 हो गई है। 

जहांगीरपुरी हिंसा : केजरीवाल की शांति की अपील पर गुस्साए BJP नेता कपिल मिश्रा

 

 

 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.