Wednesday, Feb 19, 2020
rahul-gandhi-says-he-regretted-on-chowkidar-chor-hai

'चौकीदार चोर है' पर राहुल ने SC से जताया खेद, कहा- आवेश में कही बात

  • Updated on 4/22/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (narendra modi) को बार- बार चौकीदार चोर है कहे जाने पर सुप्रीम कोर्ट (supreme court) द्वारा तलब करने पर राहुल गांधी (rahul gandhi) ने कहा है कि इसके लिए उन्हें खेद है और ये बात चुनाव प्रचार के दौरान उनकी जुबान से आवेश में निकल गई। राफेल डील (Rafale deal) में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राहुल गांधी (rahul gandhi) ने कहा था कि अब सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया है कि चौकीदार चोर है। 

राहुल के इस बयान को लेकर भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी सुप्रीम कोर्ट गई थी। मीनाक्षी लेखी ने अपनी याचिका में आरोप लगाया है कि राहुल गांधी ने अपनी व्यक्तिगत टिप्पणियों को शीर्ष अदालत के मुंह में डाला है और इस तरह उन्होंने गलत धारणा पैदा करने का प्रयास किया है। मीनाक्षी लेखी की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने पीठ से कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने कथित रूप से टिप्पणी की, ‘अब उच्चतम न्यायालय ने भी कह दिया कि चौकीदार चोर है।’

राहुल गांधी ने अमेठी संसदीय सीट पर अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान बयान दिया। राहुल गांधी का इस सीट पर भाजपा की नेता और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से मुकाबला है। गांधी ने प्रधानमंत्री के हाल ही में दिये गये इंटरव्यू का भी जिक्र किया, जिसमें मोदी ने कहा था कि उच्चतम न्यायालय ने राफेल सौदे में उनकी सरकार को क्लीन चिट दी है।

राहुल गांधी ने अमेठी सीट के लिये नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद संवाददाताओं से कहा था, ‘अब उच्चतम न्यायालय ने भी स्पष्ट कर दिया है कि चौकीदार जी ने चोरी की है।’ उन्होंने दावा किया कि शीर्ष अदालत ने ‘‘स्वीकार किया है कि राफेल में कुछ भ्रष्टाचार है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.