Wednesday, Oct 16, 2019
rahul-gandhi-says-narendra-modi-ridicules-manmohan-singh-today-country-making-fun-of-modi

राहुल बोले- मनमोहन का उड़ाते थे मजाक, आज देश मोदी का मजाक उड़ा रहा है

  • Updated on 5/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे पर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आड़े हाथ लिया और कहा कि मोदी, मनमोहन सिंह का मजाक उड़ाया करते थे, लेकिन पांच साल बाद आज देश मोदी का मजाक उड़ा रहा है।

केजरीवाल, चंद्रबाबू ने प. बंगाल में हिंसा के लिए मोदी-शाह को लिया आड़े हाथ

गांधी ने यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा,‘‘ मोदी, मनमोहन सिंह का मजाक उड़ाते रहते थे लेकिन अब पांच साल बाद, मोदी जी, मनमोहन जी का मजाक नहीं उड़ाते। आज देश मोदी जी का मजाक उड़ा रहा है।’’ 

पश्चिम बंगाल में प्रचार में कटौती से भड़की ममता ने चुनाव आयोग पर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी पर नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसलों से देश की अर्थव्यवस्था को ‘‘तबाह’’ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी अगर मनमोहन सिंह से सलाह लेते तो कभी नोटबंदी और जीएसटी नहीं लाते। गांधी माल और सेवा कर : जीएसटी : को ‘गब्बर सिंह टैक्स’ कहते हैं।

पवार बोले- सरकार बनाने के बाद बहुमत साबित नहीं कर पाएगी #BJP

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने एकदम सही भविष्यवाणी की थी कि इन दोनों फैसलों के कारण देश की जीडीपी में गिरावट आएगी। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री सोचते हैं कि केवल एक व्यक्ति ही देश को चला सकता है लेकिन असलियत में यह जनता है जो देश चलाती है।’’

चुनावी हिंसा के बाद पश्चित बंगाल में एक दिन पहले चुनाव प्रचार पर रोक

 उन्होंने मोदी पर आरोप लगाए कि उन्होंने दो करोड़ रोजगार सृजित करने और हर नागरिक के बैंक खाते में 15 लाख रूपये डालने के अपने चुनावी वादे पूरे नहीं किये। कांग्रेस अध्यक्ष ने पंजाब में भाजपा-शिरोमणि अकाली दल गठबंधन पर हमला करते हुए वादा किया कि 2015 के गुरू ग्रंथ साहिब बेअदबी मामले में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।  

अखिलेश यादव बोले- झूठ और नफरत पर टिकी है भाजपा की बुनियाद

गौरतलब है कि शिअद-भाजपा गठबंधन सरकार के शासनकाल में पंजाब के इस कस्बे में ही पवित्र ग्रंथ की बेअदबी की पहली घटना हुई थी। पुलिस ने बअदबी का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी की थी जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी। राहुल ने इस जगह के अपने पिछले दौरे को याद करते हुए कहा कि 'आपके‘धर्म’का अपमान किया गया।'

राहुल ने वादा किया कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और 'मैं इस बात की गारंटी देता हूं।' पंजाब में 2015 की ऐसी घटनाओं को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। कैप्टन अमरिन्दर सिंह नीत कांग्रेस सरकार इसके लिये राज्य की तत्कालीन शिरोमणि अकाली दल-भाजपा सरकार को दोषी ठहराती रही है।

चंदा कोचर के देवर ने लुकआउट सर्कुलर को लेकर कोर्ट में लगाई गुहार

मंगलवार को एक रैली में राहुल गांधी की बहन एवं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इस मुद्दे पर भाजपा के सहयोगी दल शिरोमणि अकाली दल को घेरने की कोशिश की थी। कांग्रेस बेअदबी के मुद्दे को भाजपा द्वारा उठाए जा रहे 1984 के सिख विरोधी दंगों की काट के तौर पर देख रही है। पंजाब में लोकसभा की सभी 13 सीटों पर रविवार को मतदान होना है। 

मोदी के टीवी साक्षात्कारों पर हमला करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री बेरोजगारी और किसानों की आत्महत्या जैसे मु्द्दों पर बात नहीं करते। इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह ने 2015 की पुलिस फायरिंग में जान गंवाने वालों और घायलों की याद में बरगरी में एक स्मारक बनाने का ऐलान किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.