Tuesday, Jul 05, 2022
-->
rahul gandhi slams on bjp in cambridge university kmbsnt

कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में भाजपा पर जमकर बरसे राहुल गांधी, कहा- BJP ने चारों तरफ छिड़क दिया केरोसीन

  • Updated on 5/21/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस नेता राहुल गांधी लंदन की कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में 'आइडियाज फॉर इंजिया' सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे। इस दौरान वो शुक्रवार को बीजेपी पर जमकर बरसे। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और संघ भारत को एक भूगोल की करह देखते हैं। बीजेपी ध्रुवीकरण कर सत्ता में बनी हुई है।

राहुल ने कहा कि आज भारत के हालात ठीक नहीं है। बीजेपी ने चारों ओर केरोसीन छिड़क दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पहले जैसा भारत हासिल करने के लिए लड़ रही है। बीजेपी लगातार हमारी आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। राहुल ने कहा कि इस दौर में भारत के उन संस्थानों पर हमले किए जा रहे हैं जिन्होंने देश का निर्माण किया है।

राहुल ने कहा कि देश का निर्माण करने वाले संस्थानों पर अब डीप स्टेट का कब्जा है। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की लड़ाई अब पहले जैसा भारत हासिल करने की है। ये एक राष्ट्रीय वैचारिक लड़ाई बन चुकी है। वहीं कांग्रेस के हालात पर बोलते हुए उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि कांग्रेस में अंदरूनी कलह चल रही है। इस समय कांग्रेस कहीं पर बगावत कहीं दल-बदल और इनके कारण चुनावों में लगातार हार से जूझ रही है। 

लंदन की कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में हो रहे इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए राहुल गांधी के साथ अन्य विपक्षी नेता भी गए। इनमें सलमान खुर्शीद, सीताराम येचुरी, महुआ मोइत्रा, मनोज झा और तेजस्वी यादव शामिल हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.