Tuesday, Jun 22, 2021
-->
rahul gandhi slams on modi govt over corona outbreak in india kmbsnt

कोरोना से बिगड़ते हालात पर राहुल का मोदी सरकार पर वार- कहा इन्होंने विशेषज्ञों तक की नहीं सुनी

  • Updated on 5/2/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 4 लाख से अधिक मामले सामने आने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि यहां की स्थिति से पूरी दुनिया चिंतित है। साथ ही उन्होंने कहा कि जब दूसरी लहर जारी थी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रोना के खिलाफ जंग जीतने का पहले ही श्रेय ले चुके थे और अब वह गेंद राज्यों के पाले में डाल रहे हैं।

गांधी ने कहा आत्मनिर्भर बनाने का उद्देश्य है, कोई आपकी सहायता के लिए नहीं आएगा। प्रधानमंत्री भी नहीं। उन्होंने आरोप लगाए कि मोदी सरकार के लिए कोरोना की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण से बाहर हो गई है और आश्चर्य जताया कि क्या राज्यों और नागरिकों को आत्मनिर्भर बनाने का उनका यह तरीका है।

गुरुतेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर आज सुबह शीश गंज साहिब पहुंचे PM मोदी

महामारी को समझने और उससे निपटने में सरकार पूरी तरह विफल
एक साक्षात्कार में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सरकार शुरुआत से ही कोरोना महामारी को समझने और उससे निपटने में पूरी तरह विफल रही है। जबकि वैज्ञानिकों ने भी बार-बार चेतावनी दी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए गांधी ने कहा कि भारत दुनिया में पहला देश है जो विशेषज्ञ और विशेषाधिकार प्राप्त समूह के दिशा निर्देशों के बगैर इस महामारी का सामना कर रहा है।

सरकार ने बढ़ते मामलों की लगातार उपेक्षा की
विशेषज्ञों और विशेषाधिकार प्राप्त समूह के पास वायरस से लड़ने और लोगों की रक्षा करने, आगे की योजना बनाने, जरूरतों को समझते हुए निर्णय लेने का अधिकार होता है। ताकि जिंदगियां बचाने के लिए त्वरित कार्रवाई की जा सके। गांधी ने कहा उन्होंने बढ़ते मामलों की लगातार उपेक्षा की और चुनाव प्रचार में व्यस्त रहें। उन्होंने वायरस फैलाने वाले कार्यक्रमों को बढ़ावा दिया। पिछले कुछ दिनों में हमारे प्रधानमंत्री और गृह मंत्री सार्वजनिक जगहों पर भी मास्क लगाएं नजर नहीं आए। वह किस तरह का संदेश लोगों को दे रहे थे?

राहुल गांधी उन नेताओं में शामिल थे जिन्होंने सबसे पहले रैलियां रद्द की और दूसरे नेताओं से भी रैलियां रद्द करने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर सुनामी है जो काफी विध्वंसक है और अपने रास्ते में पड़ने वाली हर चीज को  इसने खत्म कर दिया है।

'जीवन के अधिकार की रक्षा में हम सब विफल', जानें दिल्ली हाईकोर्ट ने ऐसा क्यों कहा

वैक्सीन की कीमत पर राहुल गांधी ने कही ये बात
कांग्रेस के पूर्व प्रमुख देश में वैक्सीन की कीमत को 'छूट पर बिक्री' जैसा करार दिया और इसे पूरी तरह छलावा बताया। उन्होंने आरोप लगाए कि वैक्सीन निर्माताओं ने पहले कीमत तय की और फिर इसे कम कर दिया और इसे पूरी तरह एक शो बना दिया। यह पूछने पर कि वर्तमान स्थिति के लिए कौन जिम्मेदार है तो गांधी ने कहा प्रधानमंत्री की गलती है। वह काफी केंद्रीकृत और व्यक्तिगत सरकारी व्यवस्था चलाते हैं। वह पूरी तरह अपनी ब्रांडिंग पर ध्यान देते हैं और उनका ध्यान केवल छवि चमकाने पर होता है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.