Wednesday, Oct 20, 2021
-->
rahul-gandhi-stranded-by-targeting-pm-modi-csir-gave-this-answer-prshnt

PM मोदी पर निशाना साधकर फंसे राहुल गांधी, CSIR ने दिया ये जवाब

  • Updated on 10/10/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Ganghi) एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर निशाना साधने के चक्कर में फंस गए हैं, पीएम मोदी ने हाल ही में विंड टरबाइन के जरिए पेयजल और ऑक्सीजन भी बनाने का सुझाव पेश किया था, जिस पर राहुल गांधी ने माखौल उड़ाया। जिसके बाद ना सिर्फ बीजेपी बल्कि वैज्ञानिकों की संस्था काउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्टि्रयल रिसर्च (CSIR) ने भी राहुल के ज्ञान पर सवाल उठाई है।

PM मोदी प्रॉपर्टी कार्ड वितरण की करेंगे शुरुआत, 6 राज्यों के इतने गांवों को होगा फायदा

सीएसआईआर का राहुल गांधी को जवाब
राहुल के बयान के बाद सीएसआईआर ने ट्वीट कर कहा कि वातावरण से पानी बनाने का तरीका सुव्यवस्थित है और पेयजल उपलब्ध कराने के लिए हवा से पानी निकालने का काम जारी है। सीएसआईआर ने मैत्री एक्वाटेक के साथ सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं और संयुक्त पेटेंट हासिल किया है।

रेलवे स्टेशनों पर मेघदूत एडब्लूजी लगे हैं, सीएसआईआर ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री कार्यालय पीएम मोदी और सरकार के प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार को भी टैग किया है। बता दें कि मेघदूत एडब्लूजी के जरिए हवा में मौजूद नमी को सोख कर पेयजल बनाया जाता है, सीएसआईआर ने हवा से पानी निकालने का तरीका समझाते हुए एक ग्राफिक भी साझा किया है।

दिल्ली: दूसरे धर्म की लड़की से दोस्ती करने पर DU के छात्र की पीट- पीट कर हत्या

राहुल का पीएम मोदी पर सवाल
राहुल गांधी ने पीएम मोदी के पेयजल उपलब्धि का मजाक उड़ाते हुए ट्वीट कर कहा था कि असली खतरा यह नहीं है कि हमारे प्रधानमंत्री समझते नहीं है, सच तो यह है कि उनके आसपास के किसी शख्स में यह कहने की हिम्मत नहीं है, इसके साथ ही राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री का एक विंड एनर्जी कंपनी के सीईओ के साथ बातचीत का वीडियो भी पोस्ट किया था।

जिसमें प्रधानमंत्री को यह सुझाव देते हुए सुना जा सकता है कि विंड टरबाइन का इस्तेमाल सिर्फ ऊर्जा का उत्पादन करने के लिए ही नहीं बल्कि सदन वायु से ऑक्सीजन और स्वस्थ पेयजल उत्पादित करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

राहुल गांधी के ट्वीट के बाद केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेताओं ने धड़ाधड़ ट्वीट करना शुरू कर दिया, राहुल की अज्ञानता को लेकर उन्हें चारों तरफ से घेर आ गया और उन्होंने सबूत के तौर पर ऐसी रिपोर्ट भी साझा की जिसके मुताबिक हवा से पानी निकाल नामुमकिन है, जिसके जरिए हवा से पानी निकाला जा सकता है।

राजस्थान में पुजारी को जिंदा जलाने के मामले में धरने पर बैठे BJP सांसद किरोड़ीलाल मीणा

शिवराज सिंह चौहान का राहुल पर तंज
बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा था कि राहुल गांधी को किसानों को लेकर कोई जानकारी नहीं होगी और वह ट्रैक्टर में बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं। दरअसल कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार प्रदर्शन कर रही है। कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी ने कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब में प्रदर्शन रैली निकाली थी, ट्रैक्टर प्रदर्शन रैली निकाली थी ट्रैक्टर पर बैठे नजर आए थे।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.