Friday, Dec 09, 2022
-->
rahul gandhi talks with nobel laureate muhammad yunus on rural economy sohsnt

राहुल से बोले नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस- गांव में ही दिए जाएं रोजगार के अवसर

  • Updated on 7/31/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों देश की अर्थव्यस्था और कोरोना महामारी को लेकर लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। ऐसे में राहुल गांधी ने आज कोरोना महामारी का ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर असर और इस संकट से उबरने के बाद उठाए जाने वाले जरूरी कदमों को लेकर बांग्लादेश के ग्रामीण बैंक के संस्थापक और नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस के साथ चर्चा की है।

शिवराज का ऐलान, प्रदेश में मास्क न पहनने पर सांसद, मंत्री और CM तक पर होगी कार्रवाही


ट्वीट कर कही ये बात
उन्होंने वीडियो को लेकर ट्वीट कर कहा, 'ग्रामीण बैंक के संस्थापक और नोबेल शांति पुरस्कार विजेता प्रो मुहम्मद यूनुस के साथ बातचीत आप मेरे YouTube चैनल पर देख सकते हैं।'

राजस्थान के रण में मचा हड़कंप, स्पीकर और CM के बेटे की बातचीत का Video वायरल

राहुल गांधी ने ट्वीटर पर शेयर किया वीडियो

इस चर्चा का वीडियो शुक्रवार को विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जारी किया जाएगा। राहुल गांधी ने इस वीडियो का एक संक्षिप्त हिस्सा ट्विटर पर शेयर करते हुए इस चर्चा के बारे में जानकारी दी। वीडियो में मुहम्मद युनूस ने राहुल गांधी से बात करते हुए कहा कि आज जरूरत है कि गांव की अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान की किया जाए। ग्रमीणों को शहर नहीं बल्कि गांव में ही रोजगार के अवसर  दिए जाएं। उन्होंने ने कहा कोरोना के बाद एक नई नीति पर काम जरूरी है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती 

शहरों से करोड़ों मजदूर चले हए घर- सुरजेवाला
वहीं इस कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा  'देश में ‘अनियोजित लॉकडाउन’ के कारण भारतीय शहरों से करोड़ों मजदूर चले गए। गैर संगठित क्षेत्र की नींव पर खड़ी अर्थव्यवस्था ध्वस्त्त हो गई। ऐसे में यह चर्चा इसको लेकर है कि कोरोना महामारी के बाद के हालात को कैसे नया आकार दिया जा सकता है।'

दिल्ली दंगे मामले : LG बैजल ने वकीलों के पैनल पर दिल्ली मंत्रिमंडल के फैसले को पलटा

पहले भी राहुल कोरोना संकट को लेकर कर चके हैं चर्चा
राहुल गांधी पिछले कुछ महीनों में कोविड-19 संकट के असर एवं इससे निपटने के तरीकों को लेकर अलग अलग क्षेत्रों की हस्तियों के साथ संवाद करते आ रहे हैं। इस क्रम में उन्होंने पूर्व अमेरिकी विदेश उप मंत्री निकोलस बर्न्स, उद्योगपति राजीव बजाज, जन स्वास्थ्य पेशेवर आशीष झा और स्वीडिश महामारी विशेषज्ञ जोहान गिसेक, प्रतिष्ठित अर्थशास्त्री रघुराम राजन और नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अभिजीत बनर्जी से भी बातचीत की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.