Monday, Jun 21, 2021
-->
rahul gandhi targets pm narendra modi for purchase vvip aircraft rkdsnt

राहुल गांधी ने VVIP विमानों की खरीद को लेकर पीएम मोदी पर साधा निशाना

  • Updated on 10/8/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वीवीईपी विमानों की खरीद को लेकर बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा और दावा किया कि 8400 करोड़ रुपये की रकम से सीमा पर तैनात जवानों के लिए बहुत कुछ खरीदा जा सकता था। उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री ने अपने लिए 8400 करोड़ रुपये का हवाई जहाज खरीदा। इतने में सियाचिन-लद्दाख सीमा पर तैनात हमारे जवानों के लिए कितना कुछ खरीदा जा सकता था।’’ 

वृंदा करात ने कोर्ट से लगाई अनुराग ठाकुर, परवेश वर्मा के खिलाफ FIR दर्ज करने की गुहार

मंजू वर्मा की उम्मीदवारी वापस ली जाए या JDU से गठबंधन खत्म करे BJP : कांग्रेस

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि इस रकम में 30 लाख गरम कपड़े, 60 लाख जैकेट एवं दस्ताने, 67.20 लाख जूते और 16.80 लाख ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदे जा सकते थे। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘प्रधानमंत्री को सिफऱ् अपनी इमेज की चिंता है, सैनिकों की नहीं।’’ राहुल गांधी ने हाल ही में पंजाब के पटियाला में संवाददाता सम्मेलन में भी इन वीवीआईपी विमानों की खरीद को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा था। 

रामविलास पासवान का निधन, चिराग पासवान ने ट्वीट कर दी जानकारी

इसके बाद सरकारी सूत्रों ने मंगलवार को जानकारी दी थी कि दो वीवीआईपी विमान खरीदने की प्रक्रिया संप्रग सरकार के तहत शुरू हुई थी और मौजूदा सरकार ने इसे ताॢकक अंजाम तक पहुंचाया है। सूत्रों ने उल्लेख किया था कि वीवीआईपी विमान खरीद की कवायद 2011 में शुरू हुई थी और अंतर मंत्री समूह ने 10 बैठकों के बाद 2012 में अपनी सिफारिशें सौंपी थीं।

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...


 

comments

.
.
.
.
.