Thursday, Mar 04, 2021
-->
rahul gandhi targets rss mohan bhagwat about china said bhagwat knows truth but rkdsnt

चीन को लेकर राहुल गांधी RSS पर भड़के, बोले- सच जानते हैं भागवत, लेकिन...

  • Updated on 10/25/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पूर्वी लद्दाख (Ladakh) में भारत और चीन के बीच जारी गतिरोध पर आज के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने बड़ा बयान दिया है। इसको लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भागवत पर निशाना साधा है। बता दें कि विजयदश्मी के मौके पर भागवत ने अपने संबोधन में कहा कि चीन ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की, लेकिन भारतीय जवानों के जवाब से वह (चीन) पहली बार घबरा गया है। 

अनुच्छेद 370 बहाली की खातिर अब्दुल्ला करेंगे गुपकर घोषणापत्र गठबंधन का नेतृत्व

BJP के फ्री वैक्सीन के चुनावी वादे पर AAP ने बिहार की जनता को चेताया

भागवत के इस बयान पर सवाल खड़ा करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भागवत सच जानते हैं, लेकिन सिर्फ सच का सामना करने से डरते हैं। राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, 'अंदर ही अंदर, मोहन भागवत सच जानते हैं। वह सिर्फ इसका सामना करने से डरते हैं। सच्चाई यह है कि चीन ने हमारी जमीन ली है और भारत सरकार और आरएसएस ने इसकी इजाजत दी है।'

सीएम अमरिंदर सिंह के बेटे को ED ने किया तलब, कांग्रेस ने टाइमिंग पर उठाए सवाल

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी चीन के अतिक्रमण को नकारते रहे हैं, लेकिन भागवत यह बयान निश्चित तौर पर विपक्ष को सतर्क कर देता है कि संघ मोदी सरकार से ज्यादा जानकारी रखती है। भागवत के इस बयान विपक्ष को मोदी सरकार पर हमला करने का मौका दे  दिया है। सवाल उठ रहे हैं कि भागवत जैसा बयान पीएम और उनके मंत्रियों की ओर से क्यों नहीं आता है।

चिदंबरम ने 19 लाख रोजगार के वादे को लेकर BJP पर किया कटाक्ष

दशहरा उत्सव पर नागपुर के संघ मुख्यालय आयोजित सालाना समारोह को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा कि सारी दुनिया ने चीन की नापाक कोशिशों को देखा है और हर देश उसकी विस्तारवादी नीति से अवगत है। भागवत ने कहा कि चीन इस वक्त कई देशों जैसे ताइवान, वियतनाम, अमेरिका, जापान और भारत से लड़ रहा है। उन्होंने कहा, 'हमारी सेना की अटूट देशभक्ति वीरता, हमारे शासनकर्ताओं का स्वाभिमानी बर्ताब और हम सब भारत के लोगों के नीति-धैर्य का परिचय चीन को पहली बार मिला है।'

हेलीकॉप्टर घोटाला: बिचौलिये राजीव सक्सेना को कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत

 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.