Saturday, Jan 28, 2023
-->
rahul gandhi trying to coordinate between gehlot, pilot''''s tussle

गहलोत, पायलट की तनातनी के बीच तालमेल बिठाने में जुटे राहुल गांधी

  • Updated on 11/28/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा कांग्रेस नेता सचिन पायलट को ‘‘गद्दार'' कहे जाने को लेकर मचे बवाल के बीच पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को दोनों नेताओं को पार्टी की ‘‘संपत्ति'' बताया और कहा कि किसी भी नेता की बयानबाजी का ‘‘भारत जोड़ो यात्रा'' पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

पायलट को गहलोत द्वारा ‘‘गद्दार'' बताए जाने के बारे में प्रतिक्रिया मांगे जाने पर गांधी ने इंदौर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं इसमें नहीं जाना नहीं चाहता कि किसने क्या कहा। दोनों नेता (गहलोत और पायलट) कांग्रेस की संपत्ति हैं। मैं आपको इसकी गारंटी दे सकता हूं कि इसका (बयानबाजी का) ‘‘भारत जोड़ो यात्रा'' पर कोई असर नहीं पड़ेगा।''

गौरतलब है कि गहलोत ने एक निजी चैनल को हाल में दिए साक्षात्कार में पायलट को ‘‘गद्दार'' करार देते हुए कहा था कि उन्होंने वर्ष 2020 में कांग्रेस के खिलाफ बगावत की थी और गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार गिराने की कोशिश की थी इसलिए उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाया जा सकता। गहलोत का यह बयान ऐसे वक्त आया है, जब राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘‘भारत जोड़ो यात्रा'' की राजस्थान में दाखिल होने की तैयारियां हो रही हैं।

गांधी ने इस बात का जवाब टाल दिया कि क्या मौका मिलने पर वह दोबारा अमेठी से चुनाव लड़ना चाहेंगे? उन्होंने कहा कि इस सवाल का जवाब साल-डेढ़ साल बाद मिल सकेगा और अभी उनका पूरा ध्यान ‘‘भारत जोड़ो यात्रा'' पर केंद्रित है। उन्होंने कहा, ‘‘आप चाहते हैं कि अखबार कल यह बताएं कि मैं अमेठी से अगला चुनाव लडूंगा या नहीं? मैं चाहता हूं कि अखबार ‘‘भारत जोड़ो यात्रा'' के फलसफे के बारे में लिखें।''

गांधी ने कहा कि देश के तीन-चार उद्योगपतियों के हाथों में सारा धन केंद्रित होने से बेरोजगारी बढ़ रही है और कांग्रेस इस समस्या को हल करने के लिए छोटे उद्यमों को बढ़ावा देगी तथा शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्रों में निवेश करेगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.