Thursday, Feb 09, 2023
-->
rahul gandhi tweet on 6000 fishermen from ap stuck in gujarat pragnt

गुजरात में फंसे सैकड़ों मछुआरों की मदद के लिए राहुल गांधी ने सरकार से की अपील

  • Updated on 4/25/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में 3 मई तक लॉकडाउन (Lockdown) घोषित है। अचानक हुई तालाबंदी के कारण लोग जहां-तहां फंस गए हैं। हाल ही में खबर आई थी कि आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के छह हजार से अधिक मछुआरे पिछले एक महीने से गुजरात (Gujarat) में फंसे हैं। इसी को लेकर कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को चिंता दिखाते हुए सरकार से आग्रह किया है कि वह इन लोगों की मदद करे।

कर्मचारियों का डीए फ्रीज करने पर पूर्व PM मनमोहन सिंह ने कहा- सरकार का फैसला सही नहीं

राहुल गांधी ने की सरकार से अपील
राहुल गांधी ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट किया कि इन मछुआरों के पास पर्याप्त खाना और पानी नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा, 'आंध्र प्रदेश के 6,000 से अधिक मछुआरे पिछले एक महीने से गुजरात में फंसे हैं। उन्हें उनकी नौकाओं पर रखा गया है जहां साफ-सफाई की उचित व्यवस्था नहीं है और उनके लिए सीमित खाना और पानी है।' उन्होंने कहा, 'मैं सरकार से अपील करता हूं कि हमारे इन मछुआरे भाइयों को राहत शिविरों में भेजा जाए और उनकी देखभाल सुनिश्चित की जाए।'

Rahul Gandhi weet on fisherman

राहुल गांधी ने दिया सुझाव- पीएम मोदी महंगाई भत्ते रोकने के बजाए बुलेट ट्रेन जैसे परियोजना को रोंके 

राहुल गांधी का पीएम मोदी को सुझाव
इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते रोकने के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से उपजे संकट के समय यदि बुलेट ट्रैन जैसे प्रोजेक्ट को रोका गया होता तो ज्यादा अच्छा होता। उन्होंने कहा कि यहीं कर्मचारी दिन रात कोरोना वॉरियर्स के तौर पर केंद्र सरकार की सहयोग कर रही है। उनके DA को रोकना सही नहीं है। उन्होंने मोदी सरकार के इस फैसले को अमानवीय करार दिया है। उन्होंने कहा कि देश की इकॉनोमी को जरुर धक्का लगा है। लेकिन बुलेट ट्रेन जैसे परियोजना को फिलहाल ठंडे बस्ते में सरकार को डाल देना चाहिये। उन्होंने कहा कि आज जनता की सेवा कर रहे केंद्रीय कर्मचारियों, पेंशन भोगियों और देश के जवानों का महंगाई भत्ता (DA) काटने का फैसला बिल्कुल गलत है।

मध्यप्रदेश: एक गांव के 6 लोग निकले कोरोना संक्रमित, नाई की गलती से फैला वायरस

देशभर में संक्रमितों की संख्या 24 हजार पार
कोरोना वायरस का कहर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। आए दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। देशभर में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 24 हजार पार कर गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे 1429 केस सामने आए हैं, जबकि 57 लोगों की मौत बताई जा रही है। कुल 24,506 पॉजिटिव केस में से 18,668 केस सक्रिय हैं। इस महामारी ने अब तक 775 लोगों की जान ले ली है और 5,063 लोग इस वायरस से ठीक होकर नई जिंदगी प्राप्त कर चुके हैं।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.