Wednesday, Jan 29, 2020
rahul-gandhi-vinayak-damodar-savarkar-maharashtra-election

राहुल के बाद दिग्विजय का आया सावरकर पर बयान, बोलें- हम करते हैं उनका सम्मान मगर...

  • Updated on 12/15/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के वीर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) पर दिए बयान ने एक बार फिर से सियासी विवाद छेड़ दिया है। महाराष्ट्र चुनाव (Maharashtra Election) के बाद एक बार फिर से सावरकर चर्चा का विषय बन गए हैं। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने कहा है कि हम वीर सावरकर का सम्मान करते हैं।  
#Savarkar: राहुल गांधी के खिलाफ विधानसभा में निंदा प्रस्ताव लाएगा विपक्ष- फडणवीस

दिग्विजय सिंह ने कहा हम सम्मान करते हैं।
बता दें राहुल के वीर सावरकर पर दिए बयान पर एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू (Interview) में दिग्विजय सिंह ने कहा है कि उनके जीवन के दो पहलू हैं और एक पहलू वो है जब उन्हें हूकूमत के खिलाफ लड़ते हुए सजा हुई और उन्हें कालापानी भेजा गया। इसलिए जिसने भी इस देश का आजाद कराने में भूमिका निभाई है हम उसका सम्मान करते हैं।   
PMC बैंक के खाताधारकों ने की प्रर्दशन के बाद उद्धव ठाकरे से मुकालात

ब्रिटिश हुकूमत से मांगी मांफी
वहीं दूसरी तरफ दिग्विजय सिंह ने यह भी कहा है कि उनका जीवन का दूसरा पहलू यह भी कहा है कि उन्होंने ब्रिटिश हुकूमत से मांफी मांगकर बांटो और राज करो की नीति को ही आगे बढ़ाया है। इसलिए उनके जीवन के दो पहलू हैं। 
Cong-शिवसेना में बढ़ते मतभेद पर मायावती का वार, कहा- सामने आया दोहरा चरित्र

क्या बोले थे राहुल गांधी
बता दें कि राहुल गांधी ने देश में बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर कहा था कि मेक इन इंडिया (Make in india) नहीं देश अब रेप इन इंडिया बनता जा रहा है। जिसके बाद बीजेपी (BJP) की तरफ से इसकी कड़ी निंदा की गई और राहुल से मांफी मांगने के लिए कहा गया। जिसके जवाब में राहुल ने कहा था कि उनका नाम राहुल सावरकर नहीं है राहुल गांधी है और वह सच के लिए कभी मांफी नहीं मांगूगा, मर जाउंगा मगर मांफी नहीं मागूंगा।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.