Wednesday, Oct 16, 2019
rahul gandhi will appear in surat court

सूरत कोर्ट में पेशी के बाद राहुल गांधी ने कहा- चुप कराना चाहते हैं विरोधी

  • Updated on 10/10/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul gandhi) को मानहानि के एक मामले में  गुजरात के सूरत के कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट में पेशी के बाद राहुल ने ट्वीट कर विरोधियों पर जम कर निशाना साधा और कहा कि ये मुझे चुप कराने की साजिश है। इसके साथ ही राहुल ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया जो आज भी उनके साथ हैं।

यह मामला राहुल की कथित टिप्पणी ‘सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों होता है’ से जुड़ा है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बी एच कपाडिय़ा ने मई में राहुल गांधी के खिलाफ समन जारी किए थे। यह समन स्थानीय भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी की ओर से राहुल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत आपराधिक मानहानि की शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद जारी किए गए थे।     

जाने कांग्रेस के दिग्गज सलमान खुर्शीद ने क्यों राहुल गांधी से लगाई गुहार

जुलाई में हुई सुनवाई के दौरान अदालत ने राहुल को सुनवाई में निजी तौर पर पेश होने से छूट दी थी और अगली सुनवाई की तारीख 10 अक्टूबर नियत की थी। सूरत पश्चिम विधानसभा सीट से भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने अपनी शिकायत में कहा था कि कांग्रेस नेता ने लोकसभा चुनाव के दौरान अपनी टिप्पणी से पूरे मोदी समुदाय की मानहानि की है।

यह वाद विचारार्थ स्वीकार करते हुए अदालत ने कहा था कि वयनाड से सांसद के खिलाफ प्रथम दृष्टया आपराधिक मानहानि का मामला बनता है। कर्नाटक में 13 अप्रैल को कोलार में अपनी एक प्रचार रैली के दौरान राहुल ने कथित तौर पर कहा था ‘नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी.... आखिर इन सभी का उपनाम मोदी क्यों है ? सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों होता है ?’   

राहुल गांधी के हटते ही कांग्रेस में घटी युवकों की भागीदारी, NSUI की भी अनदेखी

शिकायत में पूर्णेश मोदी ने कहा था कि कांग्रेस नेता ने अपनी इस टिप्पणी से पूरे मोदी समुदाय की मानहानि की है।       गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने मंगलवार को राहुल गांधी के दौरे के संबंध में स्थानीय पार्टी नेताओं के साथ एक बैठक की थी। वयनाड से सांसद राहुल को आरएसएस/भाजपा कार्यकर्ताओं की तरफ से उनके खिलाफ दायर इसी तरह के एक अन्य मामले में शुक्रवार को अहमदाबाद में चल रही अदालती सुनवाई में भी शामिल होना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.