Thursday, Feb 09, 2023
-->
rahul-priyanka-will-be-campaigning-loudly-in-delhi

दिल्ली में कांग्रेस का 'रोड मैप' हुआ तैयार, राहुल-प्रियंका जोर-शोर से करेंगे चुनाव प्रचार

  • Updated on 5/3/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में त्रिकोणीय मुकाबले का सामना कर रहे कांग्रेस उम्मीदवारों में जोश भरने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भी दिल्ली के चुनावी समर में उतरेंगे।

6 और 7 मई को दिल्ली में राहुल गांधी की रैली होगी। वहीं, 8 मई को प्रियंका गांधी का रोड शो होगा। बता दें कि कांग्रेस ने दिल्ली में प्रचार के लिए 40 स्टार प्रचारकों को उतारने की प्लॉनिंग की है।

कांग्रेस की चुनाव कैम्पेन कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने बताया कि 6 मई को राहुल गांधी की सभा चांदनी चौक और 7 मई को सुल्तानपुरी में होगी। चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र से जेपी अग्रवाल पार्टी प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में हैं।

वहीं,उत्तर-पश्चिमी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से राजेश लिलोठिया पार्टी प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में ताल ठोक रहे हैं जबकि 8 मई को प्रियंका गांधी का रोड शो उत्तर-पूर्वी और दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में होगा। सूत्र बताते हैं कि रामलीला मैदान की बुकिंग नहीं होने के चलते यहां राहुल की रैली नहीं हो पा रही है।

वहीं, दिल्ली के जिस इलाके में जिस समुदाय के लोगों की संख्या अधिक है,उस समुदाय से जुड़े कांग्रेस के बड़े नेताओं की रैली करायी जा रही हैं। ऐसे नेताओं को कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में तवज्जो दी गई है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद,पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह,पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू,जाट नेता व पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा जैसे दमदार नेताओं की रैली अगले कुछ दिनों में करायी जाएगी। 

इसके अलावा कार्यकारी अध्यक्ष हारून युसूफ,पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा,दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री राजकुमार चौहान,मंगतराम सिंघल आदि स्थानीय स्तर के बड़े नेताओं की भी सभाएं ताबड़तोड़ करायी जा रही है। 

गरमाएगा चुनावी माहौल 
राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की आने वाले दिनों में होने वाली रैलियों और रोड शो से जहां पार्टी का चुनाव प्रचार शीर्ष पर पहुंचेगा, वहीं दिल्ली का चुनावी माहौल भी गरमाएगा। दिल्ली कांग्रेस के प्रवक्ता जितेंद्र कोचर ने बताया कि प्रियंका गांधी के रोड शो सीलमपुर और अंबेडकरनगर में होंगे। उन्होंने बताया कि कांग्रेस यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से भी दिल्ली में चुनाव प्रचार कराएगी। बता दें कि दिल्ली के सात लोकसभा क्षेत्रों में 12 मई को मतदान होगा।   

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.