Sunday, Sep 26, 2021
-->
Rahul said on inflation, farmers and Pegasus these issues should be discussed prshnt

महंगाई, किसान और पेगासस पर बोले राहुल, इन मुद्दे पर हो चर्चा, संसद का समय बर्बाद नहीं हो

  • Updated on 7/29/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर विपक्ष को अपना काम नहीं करने देने का आरोप लगाते हुए कहा कि संसद का समय बर्बाद नहीं किया जाए। उन्होंने कहा कि महंगाई, किसान तथा पेगासस पर चर्चा होनी चाहिए।  उन्होंने ट्वीट किया, हमारे लोकतंत्र की बुनियाद है कि सांसद जनता की आवाका बनकर राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर चर्चा करें। मोदी सरकार विपक्ष को ये काम नहीं करने दे रही। कांग्रेस नेता ने इस बात पर जोर दिया, संसद का और समय व्यर्थ मत करो- करने दो, महंगाई, किसान और पेगासस की बात हो। पेगासस और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर पिछले कई दिनों से संसद के दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है। 19 जुलाई से मॉनसून सत्र आरंभ हुआ था, लेकिन अब तक दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही है। विपक्षी दलों का कहना है कि पेगासस जासूसी मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए सरकार के तैयार होने के बाद ही संसद में गतिरोध खत्म होगा। 

नई शिक्षा नीति की पहली वर्षगांठ पर PM मोदी आज शिक्षण समुदाय को करेंगे संबोधित

4 विपक्षी दलों के नेताओं ने पेगासस जासूसी मामले  में उठाए सवाल
बता दें कि मायावती सहित विपक्ष की कई पार्टियां पेगासस मामले को लेकर लगातार सरकार पर हमलावर हैं। वहीं कांग्रेस समेत 14 विपक्षी दलों के नेताओं ने पेगासस जासूसी प्रकरण और अन्य मुद्दों पर संसद के मौजूदा मानसून सत्र के दौरान सरकार को घेरने एवं दबाव बनाने की रणनीति पर बुधवार को चर्चा की। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े के संसद भवन स्थित कक्ष में हुई इस बैठक में खडग़े के अलावा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, शिवसेना के संजय राउत, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रफुल्ल पटेल, द्रमुक के टीआर बालू और अन्य दलों के नेता मौजूद थे। राहुल गांधी ने कहा, हम महंगाई, पेगासस और किसानों के मुद्दों पर समझौता नहीं करना चाहते। हम सदन में चर्चा चाहते हैं: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद में विपक्षी नेताओं की बैठक के बाद एएनआई को बताया।

नई शिक्षा नीति की पहली वर्षगांठ पर PM मोदी आज शिक्षण समुदाय को करेंगे संबोधित

संसद के दोनों सदनों में गतिरोध
राहुल गांधी और कई अन्य नेताओं ने बुधवार को पेगासस के मुद्दे पर लोकसभा में कार्यस्थगन का नोटिस भी दिया है। पेगासस और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर पिछले कई दिनों से संसद के दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है। 19 जुलाई से मॉनसून सत्र आरंभ हुआ था, लेकिन अब तक दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही है। विपक्षी दलों का कहना है कि पेगासस जासूसी मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए सरकार के तैयार होने के बाद ही संसद में गतिरोध खत्म होगा। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

 

comments

.
.
.
.
.