Tuesday, Oct 19, 2021
-->
rahul said on rising fuel prices inflation continues to grow acche din heavy on the country prshnt

ईंधन के बढ़ते दाम पर बोले राहुल, महंगाई का विकास जारी, ‘अच्छे दिन’ देश पर भारी

  • Updated on 7/9/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीएनजी के दाम में बढ़ोतरी को लेकर शुक्रवार को केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए आरोप लगाया कि महंगाई का विकास जारी है जिसके कारण ‘अच्छे दिन’ देश पर भारी पड़ रहे हैं। उन्होंने सीएनजी के दाम में वृद्धि का उल्लेख करते हुए ट्वीट किया, महंगाई का विकास जारी, अच्छे दिन’ देश पर भारी, प्रधानमंत्री की बस, मित्रों को जवाबदारी! 

कोरोना के बीच केरल में जीका वायरस की दस्तक, 13 संदिग्ध मामले आए

राजधानी में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर
इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर बुधवार को केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा था कि जनता की गाड़ी भले ही पेट्रोल या डीजल पर चलती है, लेकिन मोदी सरकार कर वसूली पर चलती है। उन्होंने दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक हो जाने संबंधी खबर का हवाला दिया और सरकार पर कर वसूली का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, आपकी गाड़ी चाहे पेट्रोल पर चलती हो या डीकाल पर, मोदी सरकार टैक्स वसूली पर चलती है!

राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के अनुसार, पेट्रोल के दाम 35 पैसे प्रति लीटर और डीकाल के दाम 23 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अब 100.21 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.53 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद और पुणे में पहले ही पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार है। 

ओलंपिक जाने वाले खिलाड़ियों से 13 जुलाई को बात करेंगे PM मोदी

कई शहरों में बढ़ा ईंधन के दाम
गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रिकॉर्ड वृद्धि के बीच दिल्ली समेत आस-पास के शहरों में गुरुवार को संपीडित प्राकृतिक गैस (सीएनजी) भी मंहगी हो गई। लागत बढऩे के कारण सीएनजी की कीमतें बढाई गयी है।       दिल्ली में सीएनजी और घरेलू रसोई पाइप गैस की खुदरा बिक्री करने वाली कंपनी इंद्रपस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने गुरुवार को सीएनजी का दाम 90 पैसे प्रति किलो और रसोई गैस का दाम 1.25 रुपये प्रति घन मीटर बढ़ा दिया। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.