Friday, Jan 21, 2022
-->
rahul-said-the-emergency-in-the-country-is-wrong-thing-about-the-central-government-prshnt

राहुल ने देश में एमरजेंसी को बताया गलत, कहा- केंद्र सरकार को लेकर कही ये बात

  • Updated on 3/3/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) द्वारा देश में लगाई गई 1975 में एमरजैंसी को गलकी मानते हुए कांग्रेस  नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को कहा कि उस समय जो कुछ हुआ, वह गलत था परंतु इस समय जो हो रहा है, वह मूलरूप से अलग है और कांग्रेस ने कभी भी देश के संस्थानों को अपने कब्जे में लेने की कोशिश नहीं की। उन्होंने कहा कि अपनी गलती मान लेना साहस का काम होता है। प्रतिष्ठित कॉर्नेल यूनिवर्सिटी के एक वर्चुअल प्रोग्राम में लोकतंत्र और विकास के विषयों पर प्रोफैसर कौशिक बसु से संवाद में राहुल गांधी ने कहा कि हमें संसद में बोलने की अनुमति नहीं है, न्यायपालिका से उम्मीद नहीं है, आर.एस.एस.-भाजपा के पास बेतहाशा आर्थिक ताकत है। 

गुजरात निकाय चुनाव में बीजेपी को मिली बड़ी जीत, 6,110 सीटों पर किया कब्जा

एक विशेष विचारधारा से भर रहे संस्थान
कॉर्नेल विश्वविद्यालय में प्रोफेसर कौशिक बसु के साथ एक बातचीत में, गांधी ने कहा, अब आरएसएस नामक एक बड़ी मातृ संस्था है जो सभी भारतीय संस्थानों में प्रवेश कर रही है। एक भी ऐसा नहीं है जिस पर हमला नहीं हुआ हो। न्यायपालिका, प्रेस, नौकरशाही, चुनाव आयोग हर एक संस्थान को व्यवस्थित रूप से ऐसे लोगों द्वारा भरा जा रहा है जिनके पास एक विशेष विचारधारा है और एक निश्चित संस्था से संबंधित हैं। 

किसान नेताओं ने अब भाजपा को हराने का किया आह्वान, चुनावी राज्यों में डालेंगे डेरा 

क्रॉनिक पूंजीपतियों का अनुमान
गांधी ने कहा कि वे आश्चर्यचकित थे कि होस्नी मुबारक 97 प्रतिशत वोट के साथ चुनाव कैसे जीतते हैं। उन्होंने कहा क्रॉनिक पूंजीपतियों का अनुमान है कि आरएसएस एक प्रकार का संस्थान है जिसका उपयोग राजनीतिक व्यवस्था पर कब्जा करने के लिए किया जा सकता है। और सऊदी अरब में व्यापार बहुत पसंद है। सऊदी अरब में, वहाबियों का कहना है कि आप हमें मक्का की संस्थागत संरचना को संभालने दें और आप इसे संभाले। शाही परिवार तेल के वित्त को संभालता है, तो एक विभाजन है। ठीक यही यहां हो रहा है।

AAP, अकाली दल ने की दल बदलू विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग

रसोई गैस समेत ईंधन की कीमतों में वृद्धि पर बोली कांग्रेस
बता दें कि इसके अलावा कांग्रेस ने मंगलवार को रसोई गैस समेत ईंधन की कीमतों में वृद्धि को लेकर मंगलवार को सरकार को आड़े हाथों लिया और इनकी कीमतें कम कर 2014 में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के दौरान रहे स्तर पर लाने की मांग की। कांग्रेस महासचिव व पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि रसोई गैस सब्सिडी बंद करने से मोदी सरकार का गरीब और मध्यम वर्ग विरोधी चेहरा सामने आया है। रसोई गैस, सीएनजी, पीएनजी और पेट्रोल व डीजल की कीमतों में लगातार की जा रही वृद्धि को उन्होंने मोदी सरकार के अहंकार का जीता-जागता प्रमाण बताया। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.