Thursday, Apr 15, 2021
-->
rahul targets pm narendra modi on the issue of declining gdp and loss of jobs pragnt

जीडीपी और नौकरियां को लेकर राहुल ने PM पर साधा निशाना, किया ये दावा

  • Updated on 10/24/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जीडीपी में गिरावट और लोगों की कथित तौर पर नौकरियां जाने के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा और दावा किया कि 'प्रधानमंत्री देश को सच्चाई से दूर भागना सिखा रहे हैं, जिसका नतीजा है कि लाखों लोगों की आजीविका चली गई।'

फ्री वैक्सीन पर चौतरफा घिरी BJP सरकार, CM केजरीवाल ने कहा- इसपर सबका अधिकार

PM पर साधा निशाना
उन्होंने एक खबर शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'हमारे प्रधानमंत्री भारत को यह सिखा रहे हैं कि सच्चाई से कैसे दूर भागा जा सकता है। इसका नतीजा है कि लाखों लोगों की गरिमा और आजीविका चली गई।' कांग्रेस नेता ने जो खबर साझा की है, उसके मुताबिक भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की मौद्रिक नीति समिति ने संकेत दिया है कि सकल घरेलू उत्पाद (GDP) के नुकसान की भरपाई होने में वर्षों का समय लग सकता है।rahul gandhiपंजाब में दलित की बेटी से रेप, BJP ने पूछा- चुप क्यों हैं राहुल- प्रियंका

आर्थिक पुनरूत्थान की देहली पर भारत- RBI
गौरतलब है कि रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के प्रमुख अजय त्यागी और आर्थिक मामलों के सचिव तरूण बजाज ने बुधवार को अलग अलग मौकों पर अर्थव्यवस्था के संदर्भ में बयान दिए। दास ने कहा कि सरकार और केंद्रीय बैंक की उदार एवं अनुकूल मौद्रिक एवं राजकोषीय नीतियों के चलते भारत आर्थिक पुनरूत्थान की देहली पर खड़ा है। त्यागी ने कहा कि महामारी के झटके के बाद पूंजी बाजारों में व्यापक आधार पर सुधार हुआ है।

हेलीकॉप्टर घोटाला: बिचौलिये राजीव सक्सेना को कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत

63 मून्स ने वाधवान को दिया नोटिस
आवास ऋण कंपनी डीएचएफएल (DHFL) के प्रमोटर कपिल वाधवान (kapil Wadhawan) की रिजर्व बैंक के एक प्रशासक को सौंपी गई एक निपटान योजना पर 63 मून्स टेक्नोलॉजीस ने वाधवान को इस तरह की पेशकश से दूर रहने का नोटिस दिया है। इस संबंध में कंपनी ने मद्रास उच्च न्यायालय के एक आदेश का हवाला दिया है जिसमें न्यायालय ने इस गैर- बैकिंग वित्तीय कंपनी को संपत्ति की बिक्री, अलग करने अथवा अन्यत्र उलझाने पर रोक लगाई है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.