Wednesday, Oct 16, 2019
railway-bonus-news-railway-news-navodayatimes-news

सरकार का रेलवे कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा इतने दिन का बोनस

  • Updated on 9/19/2019

नई दिल्ली, 18 सितम्बर (ब्यूरो/एजैंसियां): केंद्र सरकार ने बुधवार को कैबिनेट बैठक में 2 अहम फैसले लिए। सरकार ने रेलवे कर्मचारियों के लिए बोनस का ऐलान किया है। केंद्र सरकार ने त्यौहारों से पहले रेलवे कर्मचारियों के लिए बोनस का  ऐलान किया है। बुधवार को कैबिनेट बैठक में रेलवे कर्मचारियों को 78 दिन  के  वेतन  के बराबर  बोनस  का ऐलान किया गया।  

तबरेज पर भीड़ के हमला मामले में पुलिस ने पूरक आरोप पत्र दाखिल कर हत्या की धारा लगाई

11 लाख से ज्यादा रेल कर्मचारियों को इसका फायदा मिलेगा। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने कहा कि पहली बार लगातार छठे वर्ष रेलवे कर्मचारियों को बोनस दिया जा रहा है। बोनस देने में सरकारी खजाने पर 2024 करोड़ रुपए का बोझ पड़ेगा।   

सरकार का कर संग्रह इस वर्ष लक्ष्य से काफी पीछे रहा

ऑल इंडिया रेलवेमेन्स फेडरेशन के महासचिव शिव गोपाल मिश्रा ने सरकार के इस फैसले पर नाराजगी जताई है। साथ ही कहा कि उन्हें उम्मीद और ज्यादा की थी। मिश्रा ने कहा कि रेल मंत्रालय ने जो टारगेट कर्मचारियों को दिया था, उसे पूरा किया गया, गाडिय़ां भी पिछले साल के मुकाबले ज्यादा चलीं, पैसेंजर से आमदनी भी रेलवे को खूब हुई, मालभाड़ा की अर्निंग भी ज्यादा हुई, कम कर्मचारियों के चलते। बावजूद इसके सरकार ने उम्मीदों से कम बोनस दिया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.