Thursday, Apr 02, 2020
railway-workers-protest-the-tejas-express-uproar-on-the-track

रेलकर्मचारियों ने किया तेजस एक्सप्रेस का विरोध, ट्रैक पर हुआ हंगामा

  • Updated on 10/5/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली में तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) को लेकर रेलकर्मचारियों ने जमकर विरोध किया। निजीकरण (Privatization) के विरोध में रेलकर्मी पोस्टर बैनर लेकर नारेबाजी करने लगे। बता दें कि तेजस देश की पहली प्राइवेट ट्रेन है। कल जैसे ही तेजस एक्सप्रेस नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आयी रेलकर्मचारियों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।नई दिल्ली के साथ गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर भी रेल कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया। 

तेजस एक्सप्रेस को आज हरी झंडी दिखाएंगे सीएम योगी

ट्रैक पर की जोरदार नारेबाजी
निजीकरण के विरोध में उत्तरी रेलवे मजदूर यूनियन के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को लखनऊ से दिल्ली जा रही तेजस एक्सप्रेस को आठ मिनट तक रोक कर रखा। इस दौरान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने ट्रेन के आगे ट्रैक पर जोरदार नारेबाजी की। जिसके बाद जीआरपी और आरपीएफ ने प्रदर्शनकारियों को को ट्रैक से हटाकर समय पर ट्रेन को रवाना किया। 

उत्तरी रेलवे मजदूर यूनियन ने पहले ही घोषणा कर दी थी के निजीकरण के विरोध में प्रदर्शन करेंगे। और वे दोपहर12 बजे से ही स्टेशन पर जुटने लगे थे। इसलिए पहले से ही रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ के जवानों को यहां तैनात किया गया था।

निजी संचालकों के परिचालन वाली देश की पहली ट्रेन होगी तेजस एक्सप्रेस

आलोक प्रकाश शर्मा के नेतृत्व में हुआ प्रदर्शन
मजदूर यूनियन के मंडल अध्यक्ष आलोक प्रकाश शर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने प्लेटफार्म नंबर तीन पर पैदल मार्च निकाल कर विरोध किया। जब दोपहर में तेजस जैसे ही प्लेटफार्म पर पहुंचा लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। दरअसल तेजस को सिगनल न मिलने के कारण ये रूकी हुई थी, जब ट्रेन को सिगनल मिला तो जीआरपी और आरपीएफ ने ट्रैक पर प्रदर्शन कर रहे सभी कार्यकर्ताओं को ट्रैक से हटाया। जिसके बाद ट्रेन 3:23 बजे गाजियाबाद से दिल्ली को रवाना हो गई।

बता दें कि छह अक्टूबर से तेजस से मंगलवार को छोड़ सप्ताह के छह दिन लखनऊ से दिल्ली के बीच चलेगी। शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तेजस को लखनऊ रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखा रवाना किया।


 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.