Tuesday, Dec 07, 2021
-->
rain caused huge devastation in kerala 18 people died and the center assured of help albsnt

केरल में बारिश ने मचाई भारी तबाही, 18 लोगों की गई जान तो केंद्र ने मदद का दिया भरोसा

  • Updated on 10/17/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केरल में भारी बारिश से तबाही मच गई है। राज्य में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए है। जिससे अब तक 18 लोगं की जान चली गई है। वहीं केंद्र सरकार ने राज्य में आई इस विपदा की घड़ी में सभी तरह के मदद का आश्वासन दिया है। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार केरल में बाढ़ और भूस्खलन से उपजे संकट से निपटने में हर संभव मदद को तैयार है। वहीं सेना और एनडीआरएफ की टीम लगातार फंसे हुए लोगों की मदद करने में जुट गई है।  

मनीष तिवारी ने हिंदुओं को टारगेट करने को इस्लामिक एजेंडा थोपने की नापाक कोशिश बताया

बता दें कि केरल में शनिवार से ही बारिश शुरु हुई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुलेटिन जारी करके अगले 24 घंटे में तेज बारिश होने की आशंका जताई है। वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके बताया कि एनडीआरएफ की टीम को बाढ़ में फंसे हुए लोगों की मदद के लिये भेजा जा चुका है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार केरल में बारिश पर नजर रखी हुई है। उधर माना जा रहा है कि जिस रफ्तार से बारिश हुई फिर भूस्खलन की घटना में इजाफा हुआ,उससे मरने वालों की संख्या में वृद्धि दर्ज हो सकती है। 

Delhi NCR: गाजियाबाद में बालकनी से फिसलकर गिरे जुड़वा भाई, मौके पर मौत

मालूम हो कि केरल में भारी बारिश से कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है। जबकि कई लोग विस्थापित होकर दूसरे जगह जाने पर मजबूर हुए है। राज्य में आलम तो यह है कि कई बांध अपनी पूरी क्षमता से भर गई है। जिससे कई गांव जिले तक से कट गई है। कोट्टयम, इडुकी और पथनमथिट्टा जिलों के पहाड़ी इलाकों में हालात गंभीर बनी हुई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की मानें तो पथनमथिट्टा, कोट्टयम, एर्णाकुलम, इडुक्की और त्रिशूर जिलों को रेड अलर्ट मोड पर रखा गया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.