Thursday, Jul 18, 2019

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज,अगले दो-तीन घंटों में हो सकती है बारिश

  • Updated on 5/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मौसम में भारी बढोत्तरी के बाद बुधवार को सुबह बारिश देखने को मिली इसके बाद दिनभर मौसम खुला रहा। लेकिन गुरुवार को एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है। सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। अगले 2-3 घंटों में दिल्ली एनसीआर में बारिश होने की आशंका जताई जा रही है।

इसके अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तमाम इलाकों में तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है। इसके साथ ही पंजाब और हरियाणा में भी बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है। बता दें कि बुधवार को जमकर बारिश हुई। जिसके चलते दिल्ली के कई इलाकों जाम लग गया था। 

वोटरों को धमकाने पर हरियाणा के मंत्री के खिलाफ कांग्रेस ने की  EC से शिकायत

मौसम विभाग के डीडीजीएम वीपी यादव का कहना है कि उत्तर पश्चिम भारत के मौसम में आई तब्दीली एक ताकतवर वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से है। साथ ही कहा कि यहां पर एक के बाद दूसरा वेस्टर्न डिस्टरबेंस आ चुका है, जिसके चलते अरब सागर से आ रही नाम हवाएं बादल बना रही है। पंजाब, राजस्थान से शुरू हुई यह मौसमी गतिविधि हरियाणा। दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपना असर दिखा रही है। 

राफेल सौदे में गोपनीय सूचना के खुलासे पर आंतरिक जांच के आदेश : रक्षा मंत्रालय

इसके अलावा राजधानी से सटे फरीदाबाद, पलवल, गाजियाबाद, नोएडा में भी अगले दो घंटों में मौसम का मिजाज बदल सकता है। जहां उत्तर भारत में बारिश होने की संभावना है वहीं छत्तीसगढ़, तेलंगाना, तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में गर्म हवाएं अगले 4 से 5 दिन तक बनी रह सकती हैं। 

मादीपुर हत्याकांड पर केजरीवाल, महिला आयोग के निशाने पर दिल्ली पुलिस

बता दें कि दिल्ली में बारिश होने से पहले तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज करवाया गया है। इसके अलावा न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस था। बताया जा रहा है कि बुधवार को न्यूनतम तापमान 23 डिग्री तक आ गया था। साथ ही अधिकतम तापमान 38 डिग्री होने की संभावना जताई जा रही है। 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.