Wednesday, Apr 01, 2020
rain snowfall alert on mountains weather in delhi clear

पहाड़ों पर आज भी बारिश-बर्फबारी का अलर्ट, दिल्ली में मौसम हुआ साफ

  • Updated on 1/29/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर भारत में एक बार फिर बर्फबारी शुरू हो गई है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली को कोहरे और ठंड से निजात मिली है। दिल्ली में बुधवार सुबह न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से मौसम में बदलाव आया है।

वहीं प्रदूषण की बात करें तो एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में प्रदूषक पीएम 2.5 और पीएम 10 क्रमशः 167 और 144 है वहीं लोधी रोड क्षेत्र में प्रदुषण 'मध्यम' श्रेणी में हैं।

कश्मीर के कई हिस्सों में ताजा बर्फबारी से न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई है। इससे लोगों को शीतलहर से कुछ राहत मिली है। मौसम विभाग ने बुधवार को भी बर्फबारी का अनुमान जताया है।

दिल्ली में प्रदूषण स्तर काफी खराब, देरी से चल रही है 14 ट्रेनें

पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी
वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी के आस-पास के इलाकों में बुधवार को बारिश होने के आसार हैं। मंगलवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार, पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण मौसम एक बार फिर पलटी मार सकता है। प्रदेश में बुधवार को बादल छाए रहने और कुछ जगहों पर बारिश होने की उम्मीद है। हालांकि, गुरुवार से मौसम साफ रहने के उम्मीद है।

उत्तर भारत में भारी बर्फबारी से बढ़ी ठंड, दिल्ली में सुबह तेज बारिश

बारिश और बर्फबारी का अलर्ट
ठबारिश के बाद अब ठंडी हवाएं चलने का अनुमान भी जाहिर किया गया है। वहीं उत्तराखंड में ताजा बर्फबारी की वजह से ठंड काफी बढ़ गई है और उत्तराखंड के कई जिलों में स्कूल बंद हैं। पहाड़ी राज्यों में आज यानी बुधवार को भी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.