Saturday, Jul 24, 2021
-->
rajasthan 10 infants die within month in hospital in bundi

कोटा में सैकड़ों बच्चों की मौत के बाद राजस्थान के एक और अस्पताल में 10 शिशुओं ने तोड़ा दम

  • Updated on 1/4/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजस्थान (Rajasthan) के कोटा (Kota) में 106 बच्चों की मौत की खबरें अभी सुर्खियां बटोर ही रही थी कि कोटा से सटे बूंदी में एक और अस्पताल (Hospital) की लापरवाही सामने आयी है। बूंदी में अस्पताल की बदहाली के कारण 10 बच्चों ने दम तोड़ दिया। यहां पिछले एक महीने में 10 बच्चे मौत के मुंह में समा गए। साथ ही साथ अस्पताल प्रशासन पर इस मौत को छुपाने का भी आरोप लगा है।   

अस्पताल पर मौत छुपाने का आरोप
अस्पताल पर प्रशासन (Administration) पर इन सभी मौतों को छुपाने का भी आरोप लगा है। इस अस्पताल में मौत का खुलासा तब हुआ जब अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने अस्पताल का दौरा किया। शुक्रवार को जब कलेक्टर साहब अस्पताल पहुंचे और रजिस्टर चेक किया तो तो मौतों की संख्या देखकर वे हैरान हो गए। पता चला कि पिछले एक महीने में इंटेंसिव केयर यूनिट (NICU) में 10 बच्चों की मौत हुई है।   

ग्रामीण इलाके का दिया हवाला
चिकित्सा विभाग (Hospital Department) का कहना है कि सभी बच्चे ग्रामीण इलाके से यहां आए थे। ड्यूटी इंचार्ज (Duty Incharge) हितेश सोनी ने बताया कि किसी बच्चे का वजन कम था तो किसी के मुंह में पानी चला गया था, जिसके कारण यह मौतें हुई हैं। उनका कहना है कि बच्चों की मौत अस्पताल की लापरवाही से नहीं हुई है। अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है। साथ ही उन्होंने अस्पताल प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि साफ-सफाई से लेकर सभी चीजों का विशेष ध्यान रखा जाए।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.