Sunday, Apr 18, 2021
-->
rajasthan-government-extended-the-night-curfew-restrictions-will-continue-prshnt

राजस्थान: सरकार ने नाइट कर्फ्यू की बढ़ाई अवधि, अगले आदेश तक जारी रहेंगी पाबंदियां

  • Updated on 1/16/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) कम होते प्रकोप के बावजूद कई राज्यों में इसका कहर जारी है। राजस्थान (Rajasthan) सरकार ने नाइट कर्फ्यू  (Night Curfew) की अवधि बढ़ा दी है, साथ ही अगले आदेश तक पाबंदियां जारी रहेंगी। राजस्‍थान में गहलोत सरकार ने स्पष्‍ट कर दिया है कि जयपुर सहित 13 शहरों में नाइट कर्फ्यूफिलहाल जारी रहेगा। गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के तहत पहले की तरह रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा। दरअसल इससे पहले राज्‍य सरकार ने 15 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू सहित कोरोना से बचाव की अन्य गाइडलाइंस जारी की थीं। लेकिन अब कोरोना के स्वारूप को देखते हुए सरकार ने अगले आदेश तक नाइट कर्फ्यू जारी रखने का फैसला लिया है।

इस दौरान सभी 13 जिलों के शहरी इलाकों में स्थित बाजारों को रात 8 बजे से पहले बंद कर दिया जाएगा। साथ ही किसी भी तरह के आयोजन पर रोक रहेगी और लोगों के किसी भी स्‍थान पर जमा होने पर भी पाबंदी रहेगी।

कृषि कानूनों को लेकर हरसिमरत कौर बादल ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- घड़ियाली आंसू न बहाएं

कर्फ्यू रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक
नाइट कर्फ्यू  के तहत सरकार ने फिलहाल जयपुर, कोटा, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, नौगार, पाली, टोंक, सीकर और गंगानगर जिले के शहरी इलाकों  को शामिल किया है। राज्य सरकार के अनुसार कोरोना संक्रमण को और बढ़ने से रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू को अभी जारी रखा जाएगा। कर्फ्यू रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा।

वहीं राजस्थान में 16 जनवरी को होने वाले कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तहत सभी जिलों में वैक्सीन भिजवाने का दौर शुरु हो गया है, एक ओर जहां सभी जिलों में कोविशिल्ड वैक्सीन भेजी गई, वहीं कम डोज मिलने के कारण अभी कहीं पर भी को-वैक्सीन की डोज को नहीं भेजा गया है।

औपचारिकता भर रही किसान और सरकार के बीच वार्ता, नतीजा सिफर

देश में अब तक 1,52,130 लोगों की मौत
बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस का कहर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। भारत में कोरोना से  लोग संक्रमित हो 1,05,43,659 चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1,52,130 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, राहत की बात ये है कि 1,01,78,883 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2,08,261 है।

NCP नेता मुंडे के बाद एकनाथ खडसे की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने की मैराथन पूछताछ

वहीं महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 19 लाख 84 हजार पार
अगर राज्यवार कोरोना आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो देश में सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19,84,768 हो गई है। इसके साथ ही सक्रिय मामलों की संख्या 52,152 है। वहीं 18,81,088 लोग वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 50,336 लोग कोरोना की जद में आने के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.