Wednesday, Dec 07, 2022
-->
rajiv bajaj lockdown in the country situation will make india weak prshnt

राजीव बजाज ने Lockdown पर उठाए सवाल, कहा- भारत को कमजोर बनाएगी ये स्थिति

  • Updated on 4/10/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बजाज ऑटो लिमिटेड (Bajaj Auto) के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज (Rajiv Bajaj) ने देश में चल रहे लॉक डाउन पर सवाल उठाया है। उन्होंने देश में 3 सप्ताह के लॉक डाउन को मनमाना करार दिया है, और कहा है कि इस पर पूर्णविचार की आवश्यकता है। राजीव बजाज ने कहा है कि भारत बहुत मजबूत होने के बावजूद कोरोना वायरस महामारी में लगाए गए लॉक डाउन के कारण कमजोर बनता जा रहा है।

राजीव बजाज ने कहा मेरी जानकारी के अनुसार किसी भी देश ने इस तरीके से 3 सप्ताह के लिए लॉक डाउन की घोषणा नहीं की है यह भारत को मजबूत बनाने की वजह कमजोर बना देगा।

 

देश को चरवाहे की जरूरत नहीं
बजाज ने कहा, मैं इस बात से सहमति नहीं रखता कि सभी भारतीय अनपढ़, अज्ञानी और अनुशासन हीन का समूह है। जिसे एक मवेशी चरवाहे की जरूरत है। आगे की स्थिति अभी से साफ तौर पर दिख रही है, अगर कोई वायरस दोबारा से देश में लौटता है तो क्या फिर से पूरे देश में लॉक डाउन किया जाएगा।

उन्होंने लिखा, देश में लगभग सभी कंपनियों के प्रॉफिट आधे हो गए हैं, जो कर्ज से मुक्त हैं, उन्होंने कहा कि सौभाग्य से बजाज ऑटो अभी तक अपेक्षाकृत लचिली स्थिति में है और मेकर ने डिलरों, आपूर्तिकर्ताओं और कर्मचारियों को आश्वासन दिया है कि यह फेस लॉक डाउन को 14 अप्रैल तक इन्हें प्रभावित करने की अनुमति देगा।

 

फिलहाल नौकरी कटौती के आसार नहीं
उन्होंने आगे लिखा कि मुझे डर है कि हम इसकी गारंटी नहीं दे सकते हैं कि यह मामला आगे जारी रहेगा या नहीं। उन्होंने कहा कि बजाज ऑटो ने लागत पर अंकुश लगाने के तरीके को देखते हुए सभी आपूर्तिकर्ता भुगतानों का सम्मान करने का इरादा रखता है, और फिलहाल अभी नौकरी कटौती के आसार नहीं है।

करोना वायरस महामारी के बीच उद्योगों को सरकार से समर्थन मिला है, उन्होंने कहा हालांकि मैं अपने लिए कम चिंतित हूं, चिंता है इस तरह के मनमाने ढंग के लॉक डाउन की पुनरावृति से और मुझे विश्वास है कि हम इस संकट से खुद को नहीं बचा सकते हमें इससे जूझना होगा।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

comments

.
.
.
.
.