Wednesday, Apr 14, 2021
-->
rajnath-singh-bihar-elections-2020-me-bole-are-suna-tani-hamro-ta-suna-tab-ham-jai-prsgnt

बिहार चुनाव: जब जनसभा में बोले राजनाथ- लालटेन फूट गई है और तेल बह गया है...

  • Updated on 10/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता रैलियां करने में लगे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भागलपुर के कहलगांव में जनसभा की और इस दौरान उन्होंने एक बिहारी अंदाज में लोगों के बीच समां बांधा। 

राजनाथ सिंह ने इस दौरान लोगों से भोजपुरी में बात की। भोजपुरी बोलते हुए उन्होंने लोगों से जुड़ने के लिए कई वादे किए और करवाए भी। उन्होंने इसी भाषा में बोलते हुए राजद और कांग्रेस पर तंज कसे जिस पर जनसभा में तालियां गूंज उठी।

दशहरे पर चीन बॉर्डर पर शस्त्र पूजा करेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बढ़ाएंगे जवानों को मनोबल

राजनाथ सिंह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, यहां लालटेन फूट गई है, तेल बह गई। अब ना पंजा का चली ना उनकर कोई खेल चली। अब हम जाई, तभी भीड़ से आवाज आई नहीं, तो वह बोले-नाहीं अब हम चलतनी। इसके साथ ही उन्होंने नीतीश और बीजेपी उम्मीदवार के लिए जनता से वोट मांगे और भोजपुरी में ही कई वादे कर डाले।

इससे पहले, कहलगाँव भागलपुर, में अपना भाषण शुरू करने के साथ ही राजनाथ सिंह ने भारत और भारत की नागरिकता को लेकर बातचीत की। भारत के विभाजन को लेकर कहा और ये भी कहा कि कुछ लोग राजनीतिक फायदे के लिए जनता को गुमराह कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, भारत का विभाजन हुआ, विभाजन नहीं होना चाहिए। उस समय लग रहा था कि जैसे भारत माता के टुकड़े किए जा रहे हो। हम लोग नहीं चाहते थे कि भारत का विभाजन हो, विभाजन के बाद वहां पर जो अल्पसंख्यक रह गए लगातार उन पर जुल्म ढाया जा रहा था।

राजनाथ सिंह ने कहा- हमारी पार्टी ने ये संकल्प लिया था कि जिस दिन संसद में हमें स्पष्ट बहुमत मिल जाएगा, हमारे जो भी अल्पसंख्यक उत्पीड़न के बाद वहां से भारत में आएंगे तो हम उन्हें भारत की नागरिकता देंगे और हमने नागरिकता का कानून पास किया।

comments

.
.
.
.
.