Tuesday, Jan 31, 2023
-->
rajnath will give information to the members of the advisory committee on the agneepath scheme

अग्निपथ योजना पर संसदीय सलाहकार समिति को जानकारी देंगे राजनाथ सिंह

  • Updated on 7/8/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हाल में लाई गई सैन्य भर्ती योजना ‘अग्निपथ’ से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर रक्षा संबंधी संसद की सलाहकार समिति के सदस्यों को सोमवार को जानकारी देंगे। मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। सत्तारूढ़ तथा विपक्षी दलों के सांसद इस समिति के सदस्य हैं।

राष्ट्रपति चुनाव: सिन्हा के पक्ष में हवा बनाने को पवार ने विपक्षी दलों के नेताओं से की मुलाकात

रक्षा मंत्रालय ने बताया कि इस बैठक में तीनों सेनाओं के प्रमुख और रक्षा सचिव भी शामिल हो सकते हैं। संसदीय मामलों के मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार रक्षा संबंधी इस समिति के अध्यक्ष सिंह हैं और इसमें 20 सदस्य हैं,जिसमें 13 लोकसभा से और करीब सात राज्य सभा से हैं।    

राहुल गांधी के बयान से छेड़छाड़ का मामला : टीवी एंकर की याचिका पर सुनवाई को राजी सुप्रीम कोर्ट

इस समिति में लगभग सभी दलों के सदस्य शामिल हैं। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय इसके सदस्य हैं। मंत्रालय ने एक बयान में कहा,‘‘ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हाल में लाई गई सैन्य भर्ती योजना अग्निपथ से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर समिति के सदस्यों को सोमवार को जानकारी देंगे। योजना के जरिए तीनों सेनाओं में सैनिकों की भर्ती की जाएगी।’’  

रुपये की गिरावट थामने के लिए RBI ने विदेशी मुद्रा प्रवाह से जुड़े मानकों को बनाया उदार

बयान में कहा गया कि रक्षा सचिव, तीनों सेनाओं के प्रमुख और मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी इसमें शामिल हो सकते हैं।      गौरतलब है कि 14 जून को योजना की घोषणा होने के बाद कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे और विपक्षी दलों ने योजना को वापस लेने की मांग की थी। 

नकवी, सिंह के इस्तीफे के बाद ईरानी बनीं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री, सिंधिया को मिला नया मंत्रालय

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.