Tuesday, Oct 04, 2022
-->
rajput-society-celebrated-the-birth-anniversary-of-emperor-prithviraj-chauhan

राजपूत समाज ने मनाई सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जयंती

  • Updated on 6/5/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे नोएडा में सेक्टर 62 स्थित सम्राट पृथ्वीराज चौहान भवन में रविवार को उनकी जयंती बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। जयंती समारोह के मौके पर नोएडा के विधायक पंकज सिंह मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इस मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मंत्री मदन चौहान ने की।

वीर कुंवर सिंह शौध संस्थान के अध्यक्ष मान सिंह चौहान एवं महासचिव करतार सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान भवन पर एकत्रित युवाओं का जोश देखने योग्य था। समारोह में मौजूद हजारों युवाओं के जोश को देखकर गदगद हुए  विधायक पंकज सिंह ने कहा कि सभी युवा साथियों को सम्राट पृथ्वीराज चौहान के आदर्शों पर चलकर देश की रक्षा सुरक्षा पर चलने का संकल्प लेना चाहिए। समारोह की अध्यक्षता कर रहे पूर्व मंत्री मदन चौहान ने कहा कि देश की सुरक्षा की खातिर क्षत्रिय समाज का योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता है। समाज के लोगों का देश की सुरक्षा में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। राष्ट्रीय कवि गजेंद्र सिंह सोलंकी ने सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जीवनी पर विस्तार से प्रकाश डाला। जयंती समारोह के अवसर पर एमिटी यूनिवर्सिटी के निदेशक डॉ आनंद चौहान एवं, प्रकाश हॉस्पिटल के निदेशक डॉ वी.एस. चौहान,विशिष्ट अतिथि के रूप में समारोह में उपस्थित रहे,फोनरवा के पूर्व अध्यक्ष ठा. एन.पी. सिंह आदि मौजूद रहे। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.