Wednesday, Sep 18, 2019
rajya-sabha-election-for-one-seat-to-be-held-on-23-of-march

उत्तराखंड में राज्यसभा की एक सीट के लिए 23 मार्च को होगा चुनाव

  • Updated on 2/28/2018

देहरादून/ब्यूरो। उत्तराखंड में राज्यसभा की एक सीट पर होने वाले चुनाव के लिए केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने कार्यक्रम तय कर दिया है। आयोग के अनुसार 26 मार्च तक चुनाव प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य महेन्द्र सिंह माहरा का कार्यकाल दो अप्रैल को पूरा हो रहा है।

माहरा की सेवानिवृत्ति के उपरांत खाली सीट के लिए केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने निर्वाचन कार्यक्रम निर्धारित कर दिया है। सचिव एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने बताया कि 5 मार्च को अधिसूचना जारी की जाएगी। 12 मार्च को नाम निर्देशित करने की अन्तिम तिथि होगी।

सरकारी दावे डबल इंजन के, पर ‘विकास’ को लगाना पड़ रहा धक्का, यह सुन दंग रह गए वित्त मंत्री

13 मार्च को नाम निर्देशनों की समीक्षा की जाएगी। 15 मार्च को उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तिथि होगी। एक से अधिक उम्मीदवार होने की स्थिति में 23 मार्च को मतदान होगा। मतदान का समय सुबह नौ बजे से सायं चार बजे तक होगा। 23 मार्च को ही शाम पांच बजे मतगणना होगी। केंद्रीय निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 26 मार्च 2018 तक चुनाव की सारी प्रक्रियाएं पूरी कर ली जाएंगी।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.