rajya sabha elections bjp will not field its candidate in rajasthan in front of manmohan singh

राज्यसभा चुनाव: राजस्थान में BJP नहीं उतारेगी अपना उम्मीदवार, मनमोहन सिंह हैं वजह

  • Updated on 8/14/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेता और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) को कांग्रेस राजस्थान (Rajasthan) से राज्यसभा (Rajya Sabha) में भेजने की योजना बना रही है। मनमोहन सिंह इसके तहत 13 अगस्त को राजस्थान से राज्यसभा के नामांकन भी भरा था।  

रक्षाबंधन पर दिल्ली की महिलाओं को सीएम केजरीवाल दें सकते हैं ये तोहफा...

उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राजस्थान के राज्यसभा चुनाव में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला लिया है। बता दें कि BJP के राज्यसभा सांसद रहे मदन लाल सैनी (Madan Lal Saini) के निधन की वजह से राजस्थान से राज्यसभा की एक सीट खाली हो गई थी। जिसके चलते कांग्रेस ने इस सीट के लिए मनमोहन सिंह के नाम का नामांकन करने के लिए सुझाया है। मनमोहन सिंह इससे पहले असम से राज्यसभा के सदस्य रहे हैं।

मतपत्रों से वोटिंग कराने का सवाल ही नहीं उठता : CIC सुनील अरोड़ा

आपको बता दें कि यह निर्णय पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की ओर से दिल्ली में लिया गया है। वरिष्ठ बीजेपी नेता गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राजस्थान से अपना राज्यसभा उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

ISRO : चंद्रयान-2 ने छोड़ी पृथ्वी की अपनी कक्षा, इस दिन पहुंचेगा चांद की सतह पर

खाली सीटों पर 26 अगस्त को होगा उपचुनाव
राज्यसभा की दो खाली सीटों पर 26 अगस्त को उपचुनाव होने वाला है। जिसमें एक सीट उत्तर प्रदेश और एक सीट राजस्थान की खाली है। इन दोनों ही सीटों पर उपचुनाव होने के बाद उसी दिन वोट काउंटिंग भी की जाएगी। राजस्थान में मदनलाल सैनी के निधन और उत्तर प्रदेश में नीरज शेखर के इस्तीफे की वजह से राज्यसभा में दो सीटें खाली हो गई थी। अब इन सीटों पर उपचुनाव होगा।

जयपुर में भड़के सांप्रदायिक दंगे, 9 पुलिसकर्मियों सहित 24 हुए चोटील, धारा 144 लागु

मनमोहन सिंह (86) के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अविनाश पांडे भी नामांकन के समय मौजूद थे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.