Saturday, Apr 17, 2021
-->
rajya sabha mp amar singh dies political leaders pay tribute pragnt

राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन, PM मोदी ने कहा- दोस्ती के लिए थे मशहूर

  • Updated on 8/1/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह (Amar Singh) का सिंगापुर में इलाज के दौरान निधन हो गया। वह 64 वर्ष के थे। सिंह का 2011 में किडनी का प्रतिरोपण हुआ था और वह लंबे समय से बीमार थे। विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने अमर सिंह के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि उनके सभी दलों में मित्र थे और वह कुशल राजनेता थे।

बता दें कि दिन की शुरुआत में पूर्व समाजवादी नेता सिंह ने ट्विटर पर संदेश लिखकर बाल गंगाधर तिलक की सौवीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी थी और लोगों को ईद की बधाई दी थी।

दोस्ती के लिए मशहूर थे अमर सिंह- PM मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, 'अमर सिंह जी ऊर्जावान सार्वजनिक शख्सियत थे। पिछले कुछ दशकों में उन्होंने कुछ बड़े राजनीतिक घटनाक्रमों को करीब से देखा था। वह अनेक वर्गों के लोगों से अपनी मित्रता के लिए भी जाने जाते थे। उनके निधन से दुखी हूं।'

उप राष्ट्रपति नायडू ने की शांति की प्रार्थना
उप राष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने सिंह के परिवार और उनसे जुड़े रहे लोगों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रेषित कीं और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की।

CM योगी ने कहा- विशिष्ट प्रभाव डालने वाला नेता

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला बोले- याद आएगी जीवंतता

राजनीति, फिल्म और बिजनेस दिग्गजों से था अमर सिंह का रिश्ता, लेकिन समय के हाथों रहे मजबूर

अमर सिंह का जाना मेरी निजी क्षति- शिवपाल यादव

अखिलेश यादव ने भी जताया दुख
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अमर सिंह की अपने पिता मुलायम सिंह यादव के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दी।

अहमद पटेल ने किया याद
वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि सिंह को हमेशा मूल्यवान सहयोगी और शानदान इंसान के रूप में याद रखा जाएगा।

सुरेश प्रभु ने लिखा- दोस्त खोकर दुख में हूं

प्रियंका गांधी ने सिंह के परिवार के प्रति प्रकट की संवेदना
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया, 'अमर सिंह जी के परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं। मैं दुख के इस क्षण में उनकी शोकाकुल पत्नी और बेटियों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं।'

नड्डा ने किया ट्वीट
बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि सिंह सामाजिक स्वभाव वाले कुशल राजनेता और रणनीतिकार थे। 

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने प्रकट की संवेदना
अमर सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, 'वरिष्ठ नेता और सांसद अमर सिंह के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ।' सिंह ने कहा कि वह विनोदपूर्ण स्वभाव के ऊर्जावान नेता थे और उनके सभी राजनीतिक दलों में दोस्त थे। 

नहीं रहे सपा के पूर्व नेता व राज्यसभा सांसद अमर सिंह, सिंगापुर में चल रहा था इलाज

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जताया दुख

सपा में अमर सिंह के साथ रहे राज बब्बर ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि परमात्मा उनकी आत्म को शांति दे और परिवार को इस अपूरणीय क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करे। सिंह (64) का शनिवार को सिंगापुर में निधन हो गया जहां वह इलाज करा रहे थे। उन्होंने 2011 में किडनी प्रतिरोपण कराया था और लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे।

राजनीति और फिल्मी जगत के चहते थें सिंह
बता दें कि अमर सिंह को व्यापार जगत और फिल्म उद्योग की बड़ी हस्तियों से संपर्क रखने के लिए भी जाना जाता था। बता दें कि 'नोट के बदले वोट' के कथित घोटाले में भी अमर सिंह का नाम आया था और उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था। उन्हें कुछ साल पहले समाजवादी पार्टी से निकाल दिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.