Thursday, May 06, 2021
-->
Rakash Tikaits big statement on the agitator said listen to the farmers ALBSNT

आंदोलनजीवी पर राकैश टिकैत का बड़ा बयान, कहा- सरकार बंद करे जुमलाबाजी,किसानों की सुने

  • Updated on 2/9/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। किसान नेता राकेश टिकैत ने पीएम नरेंद्र मोदी के उस बयान की तीखी आलोचना की है जिसमें उन्होंने आंदोलनकारियों को आंदोलनजीवी कहा था। राकेश टिकैत ने हरियाणा में आयोजित एक महापंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि हम आंदोलनकारी हैं लेकिन जुमलेबाज तो नहीं है।

विदाई भाषण में बोले गुलाम, 'मैं वो खुशकिस्मत जो कभी नहीं गया पाकिस्तान'

राकेश टिकैत ने साफ किया कि जब तक नए कृषि कानून वापस नहीं लिये जाते है तबतक आंदोलन खत्म होने का सवाल ही नहीं उठता है। उन्होंने कहा कि सरकार कोई गलतफहमी में नहीं रहें। टिकैत ने सरकार के किसान नेताओं को नोटिस भेजे जाने पर कहा कि डराने से वे लोग पीछे नहीं हटने वाले है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को MSP पर कानून बनाना चाहिये।

 

नीतीश कैबिनेट का विस्तार: शाहनवाज हुसैन सहित इन लोगों ने ली मंत्री पद की शपथ

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि यह आंदोलन लंबा चलेगा। उन्होंने कहा कि दरअसल सरकार को 2 अक्टूबर तक का समय दिया गया है। तब तक यदि सरकार हमारी मांगो पर विचार नहीं किया तो फिर अगला प्लानिंग भी करेंगे। लेकिन किसी भी सूरत में यह आंदोलन तब तक खत्म नहीं होगा जब तक हमारी मांगो पर सरकार कोई फैसला नहीं ले लेता है।

कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला, कहा- ‘आंदोलनजीवी’ शब्द का इस्तेमाल किसानों का अपमान

बता दें कि दिल्ली की सीमा पर गाजीपुर बॉर्डर पर भारी संख्या में किसान अपनी मांगों को लेकर बैठे हुए है। जो सरकार के खिलाफ बड़ी लड़ाई लड़ने का भी ऐलान कर दिया है। अब यह आंदोलन 76 वें दिन प्रवेश कर गया है। इस दौरान केंद्र सरकार और किसान संगठन से जुड़े नेताओं के बीच 11 वें दौर की बातचीत भी हुई है। लेकिन अभी तक यह सभी बातचीत विफल रही है। एक तरफ सरकार कह रही है कि नए कानून से किसानों का फायदा होगा। जिसे किसान खारिज करते रहे है। किसान नेताओं ने साफ कहा है कि नए कानून से MSP और मंडी व्यवस्था समाप्त हो जाएगी। जो किसानों के लिये सही नहीं है।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.