Tuesday, Oct 19, 2021
-->
rakesh asthana become delhi police commissioner amid pegasus episode

पेगासस प्रकरण के बीच बालाजी की जगह अस्थाना बने दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर

  • Updated on 7/27/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पेगासस प्रकरण के बीच दिल्ली पुलिस को नया पुलिस कमिश्नर मिल गया है। 1984 बैच के IPS अधिकारी राकेश अस्थाना को दिल्ली पुलिस का कमिश्नर बनाया गया है। इस बाबत गृह मंत्रालय से आदेश भी जारी हो गया है। अभी बालाजी श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस कमिश्नर का चार्ज दिया गया था। 

सूत्रों का कहना है कि दिल्ली पुलिस में इस तरह का यह एक बड़ा बदलाव होगा। कमिश्नर बनने के साथ ही राकेश अस्थाना को एक साल का एक्सटेंशन भी दिया गया। 31 जुलाई को सेवानिवृत्त होने वाले थे राकेश अस्थाना।  खास बात यह है कि अस्थाना विवादित रहे हैं। सीबीआई के पूर्व निदेशक आलोक वर्मा से उनकी नहीं पटी थी। उस समय अस्थाना को सीबीआई का स्पेशल निदेशक नियुक्त किया गया था। अस्थाना मोदी सरकार के खास अफसर रहे हैं। पेगासस प्रकरण के बीच अस्थाना का पुलिस कमिशनर बनना खास मायने रखता है। 

पीएम मोदी से मिलने के बाद ममता ने पेगासस जासूसी विवाद, विपक्षी एकता पर रखी अपनी बात


जानकारी के अनुसार, बीते 30 जून को दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव के सेवानिवृत्त होने के बाद 1988 बैच के आईपीएस बालाजी श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस कमिश्नर का चार्ज दिया गया है.। हालांकि उन्हें दिल्ली पुलिस कमिश्नर घोषित नहीं किया गया है। मंगलवार को गृह मंत्रालय से दिल्ली पुलिस कमिश्नर के रूप में BSF के डीजी राकेश अस्थाना के नाम पर मुहर लगा दी गई है। कुछ दिन बाद उनकी सेवानिवृत्ति होनी थी। इससे पहले उनके दिल्ली पुलिस कमिश्नर के आदेश आ गए हैं। राकेश अस्थाना 1984 बैच के गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। 

पेगासस स्पाइवेयर: स्वतंत्र जांच के लिए वरिष्ठ पत्रकारों ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका


गृह मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर होंगे। फिलहाल वह बीएसएफ के डीजी थे। उन्हें जल्द दिल्ली पुलिस कमिश्नर का चार्ज लेने को कहा गया है। राकेश अस्थाना गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। इससे पूर्व वह स्पेशल डायरेक्टर सीबीआई के पद पर भी रहे हैं। फिलहाल वह बीएसएफ डीजी के अलावा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के डीजी का कार्यभार भी संभाल रहे थे।

केजरीवाल बोले - गोवा के दिग्गज नेताओं की तुलना मौजूदा भाजपा नेता से करना उनका अपमान 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.